scriptभारत-पाक सीमा पर बीएसएफ व तस्करों में मुठभेड़, एक अरब की हैरोइन बरामद | BSF- smugglers encounter Indo-Pak border 1 billion heroin recovered | Patrika News

भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ व तस्करों में मुठभेड़, एक अरब की हैरोइन बरामद

locationअमृतसरPublished: Nov 18, 2017 10:14:50 pm

भारत-पाक सीमा पर आज तडक़े बीएसएफ तथा पाक तस्करों के बीच हुई मुठभेड़ में बीएसएफ ने तीन तस्करों को गिरफ्तार करके 22 किलोग्राम हैरोइन बरामद की है।

heroin recovered

चंडीगढ़। पंजाब के फिरोजपुर से सटी भारत-पाक सीमा पर आज तडक़े बीएसएफ तथा पाक तस्करों के बीच हुई मुठभेड़ में बीएसएफ ने तीन तस्करों को गिरफ्तार करके 22 किलोग्राम हैरोइन बरामद की है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत एक अरब दस करोड़ रुपए बताई जाती है। आरोपियों के कब्जे से हथियार भी बरामद किए गए हैं।


जानकारी के अनुसार फिरोजपुर जिले में बी.एस.एफ. की 105 बटालियन ने शनिवार सुबह पाकिस्तान की ओर से कुछ तस्करों को घुसपैठ का प्रयास करते हुए देखा। दूसरी तरफ भारतीय सीमा में भी कुछ लोग पहले से वहां मौजूद थे। और पाकिस्तान की तरफ से आ रहे तस्करों का इंतजार कर रहे थे।


इसी दौरान बीएसएफ की चैक पोस्ट सतपाल पर 105 बटालियन के जवानों ने फायरिंग की। दूसरी तरफ पाकिस्तानी तस्करों ने भी भारतीय जवानों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की लेकिन संयोग से किसी को गोली नहीं लगी। इस बीच बीएसएफ की एक और टुकड़ी सीमा पर पहुंच गई। जिसे देखकर पाक तस्कर फरार हो गए। बीएसएफ ने भारतीय सीमा में खड़े तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। बीएसएफ ने इस मुठभेड़ में 22 किलोग्राम हैरोइन ओर एक पिस्टल बरामद की है। बीएसएफ ने हिरासत में लिए आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है।

वाहन की चपेट में आने से अध्यापिका की मौत
चंडीगढ़। पंजाब के होशियारपुर जिल के कस्बा गढ़शंकर के गांव पाहलेवाल में आज सुबह हुए सडक़ हादसे में महिला अध्यापिका की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार सरकारी एलीमैंट्री स्कूल पाहलेवाल में तैनात अध्यापिका बलवीर कौर सुबह करीब पौने नौ बजे अपने स्कूटी पर सवार होकर स्कूल जा रही थी। जब वह पाहलेवाल से गढ़शंकर टी-प्वांयट पर पहुंचकर स्कूल की तरफ मुडऩे लगी तो अचानक ट्रैक्टर ट्राली से टकरा गई और अध्यापिका की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक प्रदीप सिंह निवासी खानपुर के विरूद्ध मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो