scriptअभी भी बौखलाया हुआ है पाकिस्तान, माल से लदे 3 भारतीय ट्रक लौटाए | Business Between India Pakistan: Pakistan Returned 3 Indian Trucks | Patrika News

अभी भी बौखलाया हुआ है पाकिस्तान, माल से लदे 3 भारतीय ट्रक लौटाए

locationअमृतसरPublished: Aug 25, 2019 07:27:22 pm

Submitted by:

Prateek

Business Between India Pakistan: पाकिस्तान सरकार ( Pakistan Government ) के एकतरफा फैसलों से दोनों देशों के व्यापारियों को करोड़ों रुपये का नुकसान हो रहा है। पाकिस्तान किसी भी मुद्दे पर भारत ( India Pakistan Relation ) से समझौता करने को तैयार नहीं है…

Business Between India Pakistan

अभी भी बौखलाया हुआ है पाकिस्तान, माल से लदे 3 भारतीय ट्रक लौटाए

(अमृतसर): जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के बेअसर होने का असर अभी भी भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले व्यापार पर दिखाई दे रहा है। अव्वल तो पाकिस्तान ने भारत में अपना सामान भेजना बंद कर दिया था, अब पाकिस्तान ने भारत की ओर से जाने वाला सामान लेने से भी मना कर दिया है।


पाकिस्तानी कस्टम ने शनिवार को आइसीपी अटारी के रास्ते भेजे गए तीन ट्रकों को वाघा सीमा में प्रवेश करने के तुरंत बाद रोक लिया। इसके बाद ट्रकों को बिना अनलोड करवाए लौटा दिया। इनमें दो ट्रक धागे के थे, जबकि एक ट्रक अन्य सामान का था। हालांकि पाकिस्तान के रास्ते पहुंचने वाले अफगानिस्तान के ड्राइ फ्रूट के पांच ट्रक शुक्रवार शाम आइसीपी पर पहुंचे।

 

बता दें कि इससे पहले चक्कां दा बाग और उड़ी चखोटी के रास्ते होने वाले व्यापार पर पुलवामा हमले के बाद भारत ने रोक लगाई थी। वहीं पाक से आने वाले सामान पर कस्टम ड्यूटी पांच फीसदी से बढ़ाकर 200 फीसदी भी कर दी थी। इसके साथ ही भारत ने पाक को 1998 से दिया मोस्ट फेवर्ड नेशन (एमएफएन) का दर्जा भी वापस ले लिया था।


गौरतलब है कि पाकिस्तान सरकार के एकतरफा फैसलों से दोनों देशों के व्यापारियों को करोड़ों रुपये का नुकसान हो रहा है। पाकिस्तान किसी भी मुद्दे पर भारत से समझौता करने को तैयार नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो