पंजाब में 18 मई से कर्फ्यू समाप्त लेकिन लॉकडाउन 31 तक जारी रहेगा

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा है कि फिलहाल अभी कोई शिक्षण संस्थान नहीं खुलेंगे। केंद्र सरकारी की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।

By: Bhanu Pratap

Published: 16 May 2020, 08:32 PM IST

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने घोषणा की है कि पंजाब में 18 मई से कर्फ्यू समाप्त हो जाएगा, लेकिन लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा। 18 से क्या होगा, क्या नहीं, इस बारे में जल्दी ही सूचित किया जाएगा। पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा है कि फिलहाल अभी कोई शिक्षण संस्थान नहीं खुलेंगे। केंद्र सरकारी की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।

हालात पर काबू

मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार देर शाम फेसबुक पर लाइव होकर पंजाब के लोगों से रूबरू हुए। उन्‍होंने पंजाब में कोरोना की हालत और इससे निपटने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में काफी हद तक अब हालात पर काबू पा लिया गया है।

हजूर साहिब से लौटे श्रद्धालुओं के कारण बढ़ा संक्रमण

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पहले विदेश से एनआरईइ आए और उनके कारण पंजाब में कोरोना फैला। उन्‍होंने नवांशहर में विदेश से लौटे बुजुर्ग की मौत और उसके कारण कोरोना फैलने की चर्चा की गई है। उन्‍होंने कहा कि इसके बाद हालात पर काफी हद तक काबू पा लिया गया था लेकिन महाराष्‍ट्र के नांदेड़ स्थित श्री हजूर साहिब से लौटे श्रद्धालु से फिर कोरोना के मामले एकाएक बढ़ गए। उन्‍होंने पंजाब से अन्‍य राज्‍यों के श्रमिकों को उनके राज्‍य भेजने के बारे में भी जानकारी दी।

प्रवासी श्रमिकों को भेजा

उन्‍होंने कहा कि करीब 84 स्‍पेशल ट्रेनों से उत्‍तर प्रदेश और 32 ट्रेनों से बिहार श्रमिकों को भेजा गया है। अन्‍य राज्‍यों और विदेश में फंसे पंजाब के लोगों को भी राज्‍य में वापस लाने की व्‍यवस्‍था की जा रही है। इसके साथ ही सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि लॉकडाउनलोड के दौरान राज्य सरकार के संबंध विभाग के बीच प्रवासियों के बीच खाद्यान्न का समान वितरण सुनिश्चित करने के लिए प्रति व्यक्ति और प्रति परिवार राशन के आवंटन के मानदंड में बदलाव किया जाए।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned