scriptपंजाब के दो चिकित्सकों में Coronavirus संक्रमण के लक्षण, आइसोलेशन वार्ड में रखे गए | Coronavirus infection Symptoms in two doctors in Amritsar Punjab | Patrika News

पंजाब के दो चिकित्सकों में Coronavirus संक्रमण के लक्षण, आइसोलेशन वार्ड में रखे गए

locationअमृतसरPublished: Mar 25, 2020 01:08:08 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

अस्पताल प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे डॉक्टर
200 प्रोटेक्शन किट उपलब्ध लेकिन डॉक्टर्स को नहीं दी गईं

Guru nanak dev medical college amritsar

पंजाब के दो चिकित्सकों में Coronavirus संक्रमण के लक्षण, आइसोलेशन वार्ड में रखे गए

अमृतसर। गुरु नानक देव मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल Guru nanak dev Medical college and hospital अमृतसर Amritsar की लापरवाही के कारण दो रेजीडेंट डॉक्टर्स Doctors में कोरोनावायरस coronavirus से संक्रमित होने के लक्षण हैं। दोनों चिकित्सक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। उनकी सघन निगरानी की जा रही है। कोरोनावायरस का फैलाव रोकने के लिए पूरा पंजाब कर्फ्यू Curfew in Punjab के हवाले है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह Captain Amarinder singh लगातार नजर रखे हुए हैं, इसके बाद भी अस्पताल प्रशासन लापरवाही बरत रहा है।
अस्पताल प्रशासन की लापरवाही

कोरोनावायरस से संक्रमित होने के लक्षण वाले दोनों डॉक्टर आर्थो एवं मेडिसिन विभाग के हैं। दोनों के सैम्पल टेस्ट के लिए भेजे हैं। कोरोनावायरस के मरीजों की देखभाल करने वाले चिकित्सकों के लिए मेडिकल कॉलेज में 200 प्रोटेक्शन किट उपलब्ध करवाई गई हैं। बावजूद इसके प्रोटेक्शन किट डॉक्टरों को नहीं बांटी गईं। इसके चलते यह घटना घटी। पीजी डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. सुजाता शर्मा से शिकायत की है कि कॉलेज प्रशासन उन्हें पर्सनल प्रोटेक्शन किट उपलब्ध नहीं करवा रहा है।
क्या कहती हैं प्रिंसिपल

प्रिंसिपल डॉ. सुजाता शर्मा ने कहा कि अभी उनके पास 200 किट्स आई हैं। ये किट उनके लिए हैं जो आइसोलेशन वॉर्ड में ड्यूटी कर रहे हैं। इसके अलावा जो डॉक्टर आइसोलेशन वार्ड के आस-पास काम कर रहे हैं, उन्हें भी किट दी जाएगी। . सुजाता शर्मा ने कहा कि दोनों डॉक्टरों को आइसोलेशन वॉर्ड में दाखिल करवाया दिया गया है। सैंपलों को जांच के लिए भेजा जा रहा है।
क्या कहते हैं चिकित्सक

उधर, अन्य चिकित्सकों का कहना है कि विभाग की लापरवाही के कारण कई पीजी डॉक्टर को खांसी जुकाम हो चुका है। दो डॉक्टरों में करोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। डॉक्टरों ने कहा कि हम हर वक्त मरीजों के संपर्क में रहते हैं। हमें भी संक्रमण हो सकता है। यदि प्रशासन हमें किट नहीं देगा तो वह इसका तीखा विरोध दर्ज करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो