Coronavirus: वाघा बॉर्डर की रिट्रीट सेरेमनी पर लगी रोक, घूमने का प्लान टालना बेहतर

Coronavirus: पंजाब सरकार पाकिस्तान के साथ सटे इलाकों में जबरदस्त मॉनिटरिंग (Coronavirus Effect) भी करा रही है, यहां तक की (Wagah Border Retreat Ceremony Stopped)...

By: Prateek

Published: 06 Mar 2020, 08:04 PM IST

(अमृतसर): अगर आप पंजाब घूमने का प्लान बना रहे हैं तो कुछ समय के लिए इसे टाल दें। क्योंकि कोरोना वायरस का खौफ पंजाब में भी देखने को मिल रहा है। हालांकि यहां से कोई पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है लेकिन प्रशासन कोई भी जोखिम नहीं उठाना नहीं चाहता है।


इस सिलसिले में बड़ा कदम उठाते हुए अमृतसर स्थित वाघा बॉर्डर पर होने वाली रिट्रीट सेरेमनी पर अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा दी गई है। यह सेरेमनी देखने और स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने के लिए बड़ी संख्या में लोग अमृतसर पहुंचते है। जिला उपायुक्त के आदेश के मुताबिक दोनों देशों के बीच तब तक यह सेरेमनी नहीं होगी जब तक कोरोना वायरस का कहर खत्म नहीं हो जाता।


पंजाब सरकार पाकिस्तान के साथ सटे इलाकों में जबरदस्त मॉनिटरिंग भी करा रही है। यहां तक की करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं का वापसी में पूरा मुआयना करने के बाद उन्हें घर भेजा जा रहा है। स्वास्थय मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं से यह भी अपील की है कि करतारपुर से लाहौर की तरफ रूख ना करें क्योंकि वहां पर इस वायरस के संदिग्ध मरीजों की संख्या काफी अधिक बताई जा रही है।

Coronavirus causes Coronavirus in China
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned