आरएसएस नेता गगनेजा की हत्या में पूर्व आतंकियों का हाथ:डीजीपी

पंजाब पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने आज अमृतसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दावा किया

By: शंकर शर्मा

Published: 10 Nov 2017, 11:39 PM IST

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने आज अमृतसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दावा किया है कि आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा हत्याकांड के तार आइएसआइ के जुड़े होने तथा इस हत्याकांड में कुछ पूर्व आतंकियों की संलिप्तता की बात भी सामने आ रही है। पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। इसके बाद ही वह इस का खुलासा करेंगे।


डीजीपी ने कहा की बॉर्डर एरिया में गैंगस्टर सक्रिय हो रहे हैं। इनकी धरपकड़ के लिए भी पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। डीजीपी ने कहा कि पठानकोट आतंकी हमले के बाद पंजाब पुलिस को सेकंड डिफेंस लाइन के तौर पर मजबूत किया गया है। इसके लिए बुलेट प्रूफ गाडिय़ां खरीदी गई हैं जो पाकिस्तान सीमा से सटे क्षेत्रों का जायजा ले रही हैं।

हरियाणा के जवान ने पठानकोट में की आत्महत्या
पंजाब के पठानकोट स्थिति एयरफोर्स विंग में तैनात हरियाणा के एक जवान ने आज सुबह अपनी ही सर्विस रिवाल्वर के साथ आत्महत्या कर ली। आत्महत्या की वजह सैन्य कर्मी का तनावग्रस्त होना बताया जा रहा है। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया है।


जानकारी के अनुसार पठानकोट एयरबेस पर तैनात सैनिक तेजस हुड्डा की कुछ समय पहले ही शादी हुई थी। कुछ दिन पहले तक पत्नी उसी के साथ पठानकोट में रह रही थी, लेकिन इस बीच दोनों के बीच अनबन हो गई। इस के बाद पत्नी गांव लौट गई। इसके बाद से वह तनाव में रहने लगा। शुक्रवार सुबह उसने खुद की सर्विस रिवाल्वर से अपने आप को गोली मार ली। आत्म हत्या के समय वह ड्यूटी पर तैनात था। मौके पर मौजूद एयर फोर्स जवानों ने उसे अस्पताल भी पहुंचाया लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सैन्य अधि कारियों द्वारा सूचित किए जाने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में अगली कार्य वाही शुरू कर दी है।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned