आईटी कैडर के अफसरों की भर्ती के लिए टेस्ट की तारीख घोषित, यहां करें क्लिक

प्रशासनिक सुधारों और शिकायत निवारण विभाग पंजाब के सचिव अलोक शेखर ने बताया कि आई.टी. कैडर के पदों के लिए लिखित परीक्षा एसएएस नगर (मोहाली) में 12 सितम्बर, 2020 को ली जाएगी।

By: Bhanu Pratap

Updated: 27 Aug 2020, 01:00 PM IST

चंडीगढ़। पंजाब सरकार राज्य स्तरीय आई.टी. कैडर तैयार कर रही है, जिससे राज्य को डिजिटल तौर पर समर्थ समाज और पढ़ी-लिखी अर्थव्यवस्था में बदला जा सके। यह कैडर राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस प्रोग्राम के अंतर्गत विभिन्न प्रोजेक्ट जैसे डिजिटल इंडिया को चलाने के लिए तैयार किया जा रहा है। सीनियर सिस्टम मैनेजर (एस.एस.एम.), सिस्टम मैनेजर (एस.एम.), असिस्टेंट मैनेजर (ए.एम.) और टैक्निकल असिस्टेंट (टी.ए.) समेत विभिन्न श्रेणियों के 324 पदों के लिए आवेदन माँगे गए हैं।

एडमिट कार्ड सात सितम्बर

प्रशासनिक सुधारों और शिकायत निवारण विभाग के सचिव अलोक शेखर ने बताया कि आई.टी. कैडर के पदों के लिए लिखित परीक्षा एसएएस नगर (मोहाली) में 12 सितम्बर, 2020 (शनिवार) को ली जाएगी। टैस्ट का समय पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा। उम्मीदवारों को सुरक्षा के नजरिए से और सामाजिक दूरी के नियमों की जांच के लिए प्रात:काल 9 बजे रिपोर्ट करना होगा। एडमिट कार्ड 7 सितम्बर, 2020 से विभाग की वेबसाइट पर दिए लिंक का प्रयोग करके या सीधे https://ctestservices.com/DGR/Principal पर क्लिक करके डाउनलोड किए जा सकेंगे।

क्या करेंगे अधिकारी

श्री अलोक शेखर ने बताया कि सूचना के आदान-प्रदान और प्रयोग की सुविधा के लिए आई.टी. कैडर सभी सरकारी विभागों में एंटरप्राईज़ आर्किटेक्चर के लागूकरण की प्रक्रिया को गति प्रदान करेगा, जिसके साथ समय की बर्बादी से बचा जा सकेगा। इसके अलावा यह कैडर डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे कि एमसेवा, डिजीलॉकर, सेवा केन्द्रों और जी.ई.एम / ई-प्रक्योरमैंट पर विभिन्न विभागीय सेवाओं के एकीकरण में विभागों की सहायता करेगा। नए भर्ती किये गए अधिकारी राज्य सरकार के विभिन्न विभागों और पीएसयूएस की री-इंजीनियरिंग की प्रक्रिया में प्रमुख भूमिका निभाएंगे।

COVID-19
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned