scriptहैदराबाद से लौटे बीएसएफ के 16 जवान कोरोना से ग्रसित, मची खलबली | Hyderabad returned BSF Constable found corona positive in Amritsar Pun | Patrika News

हैदराबाद से लौटे बीएसएफ के 16 जवान कोरोना से ग्रसित, मची खलबली

locationअमृतसरPublished: Jun 15, 2020 05:37:30 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

अमृतसर में कोरोना पॉजिटिव पाए गए जवान अजनाला स्थित बटालियन में रहते हैं

बीमार नातिन को देखने इंदौर गई महिला, लौटने पर निकली पॉजिटिव

बीमार नातिन को देखने इंदौर गई महिला, लौटने पर निकली पॉजिटिव

अमृतसर। पंजाब में कोरोनावायरस ने हलचल मचा रखी है। सोमवार को अमृतसर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ BSF) के 16 जवान कोरोना सकारात्मक पाए गए। इससे फोर्स में खलबली मच गई। इसके सात ही पंजाब में 34 नए मरीज मिले हैं। रविवार को पंजाब में 77 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी।
हैदराबाद से लौटे थे

अमृतसर में सोमवार को बीएसएफ के 16 जवानों की कोरोना परीक्षण रिपोर्ट आई तो हड़कम्प मच गया। 16 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए। ये जवान हैदराबाद से कुछ दिन पूर्व यहां लौटे थे। ये जवान अजनाला स्थित बटालियन में रहते हैं।
एक सप्ताह में 22 मौतें

इससे पहले रविवार को अमृतसर में दो बुजुर्गों व पठानकोट में एक बुजुर्ग की मौत हो गई, जबकि जालंधर में एक महिला की जान चली गई थी। राज्य में एक हफ्ते में 22 मौतें हो चुकी हैं। कुल मृतकों की संख्या 74 पहुंच गई है। अकेले अमृतसर में ही अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 21 हो गई है। इनमें 13 मौतें तो सिर्फ एक हफ्ते में ही हुई हैं।
रविवार को हुई थीं दो मौतें

रविवार को अमृतसर में जिन दो लोगों की मौत हुई, उनमें एक पंडोरी महिमा गांव का रहने वाला है। 12 जून को 66 वर्षीय इस बुजुर्ग को गुरुनानक देव अस्पताल में भर्ती किया गया था। वह शुगर व सांस लेने की तकलीफ से पीडि़त था। दूसरा 85 वर्षीय व्यक्ति अनगढ़ का रहने वाला था। वहीं, पठानकोट में 68 वर्षीय मरीज ने लुधियाना में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मौत के बाद रिपोर्ट आने पर पता चला कि मृतक कोरोना सकारात्मक था। बुजुर्ग पठानकोट के मोहल्ला सुंदरनगर का रहने वाला था और कुछ दिन पहले ही परिवार ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो