script

केजरीवाल ने कैप्टन से मांगा मुलाकात का समय, अमरिंदर ने किया इनकार

locationअमृतसरPublished: Nov 16, 2017 10:46:47 pm

किसानों द्वारा पराली जलाए जाने के कारण लगातार फैल रही स्मॉग ने जहां लोगों का जीना मुहाल कर दिया

Arvind kejriwal, Capt Amarinder Singh

चंडीगढ़। किसानों द्वारा पराली जलाए जाने के कारण लगातार फैल रही स्मॉग ने जहां लोगों का जीना मुहाल कर दिया है वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को हरियाणा व पंजाब के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात के लिए चंडीगढ़ आ रहे हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने तो मुलाकात के लिए समय दे दिया है लेकिन पंजाब के मुख्यमंत्री ने गेंद केंद्र के पाले में डालते हुए मुलाकात से इनकार कर दिया है। इसके बावजूद केजरीवाल ने आज दूसरी बार टवीट करके पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात को समय मांगा है।


केजरीवाल ने कैप्टन को ट्वीट कर कहा कि वह (केजरीवाल) बुधवार को इस मुद्दे पर बैठक के लिए चंडीगढ़ आ रहे हैं। बेहतर होता कि आप (कैप्टन) भी बातचीत में शामिल हो जाते। केजरीवाल के अनुरोध को कैप्टन अमरिंदर ने साफ ठुकरा दिया। कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि यह समस्या राज्यों के स्तर पर सुलझ नहीं सकता। इसलिए वह पहले भी कह चुके हैं कि ऐसी बैठक का कोई परिणाम नहीं आने वाले है। इस मामले में केंद्र सरकार को पहल करनी चाहिए।

पंजाब में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता १५ नवंबर से चलाएंगी जेल भरो आंदोलन

पंजाब सरकार द्वारा बार-बार बैठकों का आयोजन करने पर भी कोई सुनवाई न किए जाने से भडक़ी राज्य की आंगनबाड़ी वर्करों तथा हैल्परों ने १५ नवंबर से राज्य में जेल भरो आंदोलन शुरू करने का ऐलान कर दिया है। आंगनबाड़ी वर्कर यूनियन की प्रधान हरजीत कौर पंजौला के नेतृत्व में पटियाला में धरना दिए जाने के बाद करीब १२०० आंगनबाड़ी वर्करों और हैल्परों ने जेल भरो आंदोलन दौरान जेल जाने को सहमति दी।

आंगनबाड़ी वर्करों और हैल्परों की प्रधान हरजीत कौर पंजौला ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से लगातार उनको टाला जा रहा है। अब तक ५ बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ है। पंजाब सरकार उनकी मांगों को लेकर गंभीर नहीं है। यही कारण है कि समूचे आंगनबाड़ी वर्करों और हैल्परों की तरफ से जेल भरो आंदोलन करने का ऐलान किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो