scriptकौन थी वह महिला जिसने वाघा बार्डर पर अभिनन्दन को दी थी विदाई?…आपके प्रश्न का जवाब है यह ख़बर | Pak Foreign Officer Fariha Bugti came with abhinandan at wagha border | Patrika News

कौन थी वह महिला जिसने वाघा बार्डर पर अभिनन्दन को दी थी विदाई?…आपके प्रश्न का जवाब है यह ख़बर

locationअमृतसरPublished: Mar 02, 2019 10:36:07 pm

Submitted by:

Prateek

पाकिस्तान द्वारा जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किए गए भारतीय कुलभूषण जाधव के मामले की देखरेख भी यही अधिकारी कर रही है…

abhi

abhi

(चंडीगढ,अमृतसर): पाकिस्तान की ओर से जब शुक्रवार को अटारी-वाघा सीमा द्वार पर भारतीय पायलट अभिनन्दन वर्थमान को लाया गया था तब एक महिला उनके साथ लगातार दिखाई दी थी। यह महिला अभिनन्दन के साथ सभी फोटों में मौजूद दिखाई दी थी।

अभिनन्दन के साथ भारत और पाकिस्तान के बीच की जीरो लाइन तक मौजूद रही यह महिला और कोई नहीं पाकिस्तान विदेश सेवा की अधिकारी डॉ फरिहा बुगती है जो कि पाकिस्तान के विदेश विभाग में भारतीय मामलों की प्रभारी है।

ब्लूचिस्तान निवासी 2005 बैच की विदेश सेवा की यह अधिकारी पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय में एकमात्र महिला अधिकारी है। जटिल भारत-पाकिस्तान मामलों की कूटनीतिक देखरेख का जिम्मा इसी अधिकारी के हवाले है। पाकिस्तान द्वारा जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किए गए भारतीय कुलभूषण जाधव के मामले की देखरेख भी यही अधिकारी कर रही है।


बता दें कि बीते मंगलवार को भारतीय वायु सेना के पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक करने के बाद पाकिस्तान ने बुधवार को जम्मू—कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में वायु सीमा का उल्लंघन किया था। एयर विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान ने मिग—21 लड़ाकू विमान से पाकिस्तानी एफ—16 की धज्जियां उड़ा दी थी। इसके बाद मिग ने उनका साथ छोड़ दिया था। अभिनंदन ने पैराशूट के साथ छलांग लगाई थी जिसके बाद वह पाकिस्तान पहुंच गए थे। शुक्रवार को पाकिस्तान ने उन्हें अटारी—वाघा बार्डर के रास्ते भारत को सौंप था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो