scriptपाकिस्तानी अधिकारियों ने रिहाई से पहले अभिनन्दन का बनाया वीडियो,भारत में हुआ वायरल | pakistan made video of wing commander abhinandan got viral in india | Patrika News

पाकिस्तानी अधिकारियों ने रिहाई से पहले अभिनन्दन का बनाया वीडियो,भारत में हुआ वायरल

locationअमृतसरPublished: Mar 02, 2019 03:33:09 pm

Submitted by:

Prateek

वीडियो में अभिनन्दन के हमलावर होने के आरोप की पुष्टि कराने का प्रयास…
 

(चंडीगढ,अमृतसर): पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार को भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनन्दन वर्थमान की रिहाई में विलम्ब किए जाने का कारण सामने आया है। पाकिस्तानी अधिकारियों ने रिहाई से पहले अभिनन्दन का वीडियो बनाया और उसमें अभिनन्दन से कहलवाया कि वह पाकिस्तान में हमले के लिए लक्ष्य की तलाश करते हुए पकडा गया। यह वीडियो भारत में भी वायरल किया गया है। अभिनन्दन को शुक्रवार रात करीब साढे नौ बजे वाघा सीमा पर भारतीय अधिकारियों को सौंपा गया था।

यहां देखे गए वीडियो में कई ऐसे कट दिखाई दिए है जिनसे पता लगता है कि पाकिस्तानी सेना ने अपने पक्ष में प्रचार के लिए इसे अनुकूल बनाया है। पाकिस्तान सरकार ने शुक्रवार रात करीब साढे आठ बजे यह वीडियो मीडिया को जारी किया। वीडियो में अभिनन्दन को यह कहते दिखाया गया है कि वह लक्ष्य की तलाश में पाकिस्तान के वायु क्षेत्र में गया था। लेकिन उसका विमान मार गिराया गया। मैं पैराशूट के जरिए विमान से जमीन पर आ गया। मेरे हाथ में उस समय एक पिस्तौल थी। जहां में पैराशूट से उतरा था वहां काफी लोग मौजूद थे। ऐसे में मैंने पिस्तौल फेंक दी और भागने का प्रयास किया। आवेश में आए लोग मेरा पीछा करने लगे। इसी बीच पाकिस्तान सेना के दो अधिकारी आए और उन्होंने मुझे बचाया। दोनों अधिकारी मुझे अपनी यूनिट में ले गए और प्राथमिक चिकित्सा दी गई। इसके बाद अस्पताल में जांच कर और चिकित्सा दी गई।

भारतीय मीडिया की आलोचना करते हुए अभिनन्दन को वीडिया में यह कहते हुए दिखाया गया कि पाकिस्तान की सेना व्यवहार में बहुत पेशेवराना है और मैं इससे प्रभावित हू। भारत का पक्ष इस मामले में यह रहा है कि पिछली 27 फरवरी को जब पाकिस्तानी वायुसेना ने जम्मू-कश्मीर स्थित भारतीय सैन्य ठिकानों पर हमला करने का प्रयास किया और इसे भारतीय वायु सेना ने नाकाम कर दिया तो अभिनन्दन का विमान गिरा दिया गया। अभिनन्दन विमान से निकलने में सफल रहे लेकिन वे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चले गए। वहां पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो