scriptपरिवार भारत में छोड़ पाकिस्तान रवाना हुआ इमरान कुरैशी,भोपाल की जेल से दस साल बाद मिली रिहाई | pakistani citizen imran khan reached pakistan by wagah border | Patrika News

परिवार भारत में छोड़ पाकिस्तान रवाना हुआ इमरान कुरैशी,भोपाल की जेल से दस साल बाद मिली रिहाई

locationअमृतसरPublished: Dec 26, 2018 08:10:56 pm

Submitted by:

Prateek

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कराची शहर निवासी इमरान कुरैशी वर्ष 2004 में भारत आया था…

imran khan

imran khan

(अमृतसर): फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारत में रहने का दोषी इमरान कुरैशी रिहाई के बाद बुधवार को अपने देश पाकिस्तान लौट गया लेकिन उसका परिवार यहीं पर रह गया। अब परिवार के सदस्य पाकिस्तान जाने या फिर से उसे कानूनी रूप से मान्यता दिलाकर दोबारा भारत बुलाने का प्रयास करेंगे। इमरान कुरैशी बुधवार को अटारी बार्डर के रास्ते पाकिस्तान रवाना हो गया।


पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कराची शहर निवासी इमरान कुरैशी वर्ष 2004 में भारत आया था। यहां आकर उसने अपने मामा की लडक़ी के साथ निकाह कर लिया। शादी के कुछ समय बाद उसने हमेशा के लिए भारत में रहने के उद्देश्य से फर्जी दस्तावेज तैयार करने का प्रयास किया। वह भोपाल में पासपोर्ट बनवाने के लिए गया। जहां नकली पैन कार्ड व राशन कार्ड बनवाने के आरोप में मध्य प्रदेश पुलिस ने इमरान कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया।


अदालत ने इमरान को दस साल की सजा सुनाई। गत दिवस भोपाल की जेल से इमरान की रिहाई हुई थी। रिहाई के बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने देर रात उसे ट्रेन से लेकर अमृतसर पहुंची। बुधवार को बाघा सीमा पर बीएसएफ के अधिकारियों ने औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उसे वापस उसके मुल्क भेज दिया। पाकिस्तान में प्रवेश करने से पहले इमरान ने इस बात पर अफसोस जाहिर किया कि उसका परिवार भारत में रह गया है। अब वह कानून के माध्यम से परिवार को पाकिस्तान लेकर जाने अथवा खुद दोबारा भारत में आकर बसने का प्रयास करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो