scriptहनुमान मंदिर के निकट धर्मशाला में रखे गए पाकिस्तानी, पुलिस कर रही निगरानी | Pakistani Hindu in Amritsar Punjab due to Coronavirus and curfew news | Patrika News

हनुमान मंदिर के निकट धर्मशाला में रखे गए पाकिस्तानी, पुलिस कर रही निगरानी

locationअमृतसरPublished: Mar 26, 2020 04:24:21 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

कोरोनावायरस Coronavirus के कारण अमृतसर Amritsar में फँसे आठ पाकिस्तानियों Pakistani को हनुमान मंदिर Hanuman temple के निकट धर्मशाला में रखा गया है।

Pakistani

Pakistani

अमृतसर। कोरोनावायरस coronavirus के कारण अमृतसर Amritsar में फँसे आठ पाकिस्तानियों Pakistani को हनुमान मंदिर Hanuman temple के निकट धर्मशाला में रखा गया है। चौबीसो घंटे पुलिस Punjab Police निगरानी कर रही है। पुलिस-प्रशासन उनके भोजन की व्यवस्था कर रहा है। साथ ही वाघा सीमा Wagha border से पाकिस्तान Pakistan वापस भेजने की व्यवस्था की जा रही है। बता दें कि पंजाब Punjab के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह Captain amarinder singh के निर्देश पर राज्य में कर्फ्यू Curfews चल रहा है। इसके चलते पुलिस और सतर्कता बरत रही है।
Hanuman mandir
13 मार्च को आए थे

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी 13 मार्च, 2020 को वाघा के रास्ते हिन्दुस्तान आए थे। दिल्ली के रास्ते हरिद्वार यात्रा में गए थे। 25 दिन के वीजा पर भारत आए यह पाकिस्तानी हिन्दू परिवार वाघा के रास्ते पाकिस्तान जाने के लिए चार दिन पहले अमृतसर के दरबार साहब परिसर में पहुंचे थे। यह परिवार अमृतसर रेलवे स्टेशन पर भूखा-प्यासा बैठा था। मीडिया की नजर पड़ी तो पूछताछ में पता चला कि ये पाकिस्तान से आए हैं। पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद खलबली मच गई।
pakistani_image.jpg
पुलिस की निगरानी

इसके बाद इस परिवार को लाल प्रभदयाल धर्मशाला में रखा गया है, जो प्राचीन हनुमान मंदिर के बराबर में है। यह परिवार पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थारपारकर जिले का रहने वाला है। रमेश, लादू, मीरा, इंदिरा, नीलम, विक्रमदास और जीवन लाल इनके नाम हैं। दो महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। पुलिस लगातार निगरानी कर रही है। किसी अन्य को मिलने नहीं दिया जा रहा है।
pakistani_image3.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो