scriptपंजाब के अमृतसर में सात पाकिस्तानी, प्रशासन के हाथ-पांव फूले | Pakistani Hindu stuck in Amritsar Punjab due to Coronavirus latest new | Patrika News

पंजाब के अमृतसर में सात पाकिस्तानी, प्रशासन के हाथ-पांव फूले

locationअमृतसरPublished: Mar 25, 2020 07:19:25 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

कोरोनावायरस के चलते फँसे, तीन दिन पहले हरमंदिर साहिब पहुंचे थे
रेलवे स्टेशन पर भूखे प्यासे बैठे थे, जिला प्रशासन ने लिया नगरानी में

pakistani

pakistani

अमृतसर। कोरोनावायरस के कारण सात पाकिस्तानी हिन्दू अमृतसर में फंस गए हैं। ये 13 मार्च, 2020 को वाघा के रास्ते हिन्दुस्तान आए थे। दिल्ली के रास्ते हरिद्वार यात्रा में गए थे। 25 दिन के वीजा पर भारत आए यह पाकिस्तानी हिन्दू परिवार अब वाघा के रास्ते पाकिस्तान जाने के लिए तीन दिन पहले अमृतसर के दरबार साहब परिसर में पहुंचे थे। बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के निर्देश पर राज्य में कर्फ्यू चल रहा है। इससे समस्या और बढ़ गई है।
pakistani
रेलवे स्टेशन पर बैठे थे

कोरोनावायरस के चलते बुधवार को एसजीपीसी द्वारा खाली करवाई जा रही सराय के चलते इन सभी को वहां से निकाल दिया गया। यह परिवार अमृतसर रेलवे स्टेशन के बाहर आकर बैठ गया। भूखे प्यासे इन परिवार वालों को जब पुलिस वालों ने पूछा तो उन्होंने बताया कि यह पाकिस्तान जाना चाहते हैं पर वाघा सीमा पर रास्ता बंद होने के कारण वह यहां फँस गए हैं।
pakistani
प्रशासन ने किया खाने का इंतजाम

जिला प्रशासन को जब इसकी भनक लगी तो हाथ पांव फूल गए। इनके खाने और रहने का इंतजाम किया गया। पाकिस्तान से आए इस परिवार में दो महिलाएं दो बच्चे तीन आदमी शामिल हैं। इनके नाम हैं रमेश लादू, मीरा, इंदिरा, नीलम, विक्रमदास और जीवन लाल।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो