पाकिस्तान के तस्करों ने हेरोइन के साथ हथियार भी भेजे

अमृतसर में भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ और सीआईए स्टाफ ने किए बरामद

वॉट्सऐप के जरिए मंगाई थी खेप, पाकिस्तानी मोबाइल सिम कार्ड भी मिले

By: Bhanu Pratap

Published: 07 Jul 2020, 05:12 PM IST

अमृतसर। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और क्राइम इनवेस्टीगेशन एजेंसी (सीआईए) स्टाफ ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर पाकिस्तान के तस्करों द्वारा भेजी गई हेरोइन और गोला-बारूद की खेप पकड़ी है। पाक तस्करों ने ममदोट पर तेलू मल के पास फेंसिंग पार खेत में इसे छिपाकर रखा था। यहां से पौने आठ किलो हेरोइन, एक पिस्टल, दो मैगजीन, दस कारतूस और दो पाक मोबाइल कंपनी के सिम कार्ड बरामद किए हैं। खास बात यह है कि हेराइन और हथियार भारतीय तस्करों ने व्हाट्सएप के माध्यम से मंगावए थे।

सीआईए स्टाफ को मिली थी सूचना

सीआईए स्टाफ को गुप्त सूचना मिली थी कि पाक तस्करों ने सरहद पर लगी फेंसिंग पार भारतीय खेत में हेरोइन और असलहा की खेप छिपाकर रखी है। सीआईए स्टाफ ने इस संबंध में बीएसएफ अधिकारियों से संपर्क किया। बीएसएफ बटालियन-29 और सीआईए स्टाफ फिरोजपुर ने ममदोट स्थित बीएसएफ की बीओपी तोना तेलू मल के पास सरहद पर लगी फेंसिंग पार खेत में संयुक्त सर्च आपरेशन चलाया।

छह माह में बरामदगी

इस दौरान खेत में छिपाकर रखी 7.714 किलो हेरोइन, एक पिस्टल, दो मैगजीन, दस कारतूस और दो मोबाइल के सिम कार्ड बरामद किए गए। कुछ दिनों में पाकिस्तान से हेरोइन व हथियारों की तस्करी का सिलसिला तेज हुआ है। छह माह के भीतर पंजाब से सटी भारत-पाक सीमा से बीएसएफ ने 251.732 किलो हेरोइन, 19 पिस्टल, 32 मैगजीन, 324 कारतूस और पाकिस्तानी कंपनी के छह मोबाइल सिम कार्ड बरामद किए हैं।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned