Breakig पाकिस्तान में दो महिलाएं कोरोना संक्रमित, अमृतसर में हड़कम्प, सरकार को दी ये चेतावनी

-वाघा-अटारी सीमा पर छोड़ने पर चार फार्मासिस्ट और डॉक्टर एकांतवास में भेजे गए

-आरोपः 15 दिन से मांग रहे हैं पीपीई किट, अब न मिलीं तो कोई काम नहीं करेंगे

By: Bhanu Pratap

Updated: 18 Apr 2020, 03:00 PM IST

अमृतसर। पंजाब में कोरोना संक्रमित मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं। पाकिस्तान की दो महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। यह सूचना जैसे ही यहां मिली, हड़कम्प मच गया। महिलाओं को वाघा-अटारी सीमा पर छोड़ने गए फार्मासिस्ट और चिकित्सकों को एकांतवास में भेज दिया गया है। यह पता लगाया जा रहा है कि ये महिलाएं किस-किसके संपर्क में थीं। फार्मासिस्ट्स ने पीपीई किट न मिलने पर काम न करने की चेतावनी पंजाब सरकार को दी है।

लाहौर की महिलाएं

दो दिन पहले 41 पाकिस्तानी वाघा-अटारी सीमा से पाकिस्तान गए थे। इनमें लाहौर की कई महिलाएं भी शामिल थीं। सबकी जांच की गई थी। यहां कोई समस्या नहीं थी। शनिवार को लाहौर से रिपोर्ट आई कि दो महिलाएं कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। इसके बाद खलबली मचना स्वाभाविक था। तत्काल ही दो फार्मासिस्ट और दो चिकित्सकों को आइसोलेट कर दिया गया है। 14 दिन तक एक ही स्थान पर रहेंगे। ये महिलाएं जिस-जिसके संपर्क में आई हैं, उन सबको आइसोलेट करना होगा। सभी पाकिस्तानी यहां इलाज कराने के लिए आए थे। सभी पाकिस्तानी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा व पंजाब के जिलों में सरकार की निगरानी के अंदर ठहरे हुए थे।

Doctors

नहीं मिल रही पीपीई किट

फार्मासिस्ट एसोसिएशन पंजाब के अध्यक्ष कमलजीत चौहान, फार्मासिस्ट नवजोत कौर और डॉ. राहुल अरोड़ा ने बताया कि कोरोना के खिलाफ युद्ध में अग्रिम मोर्चे पर फार्मासिस्ट रहते हैं। उनके पीछे डॉक्टर रहते हैं। फार्मासिस्ट ही जांच आदि करते हैं। हम लोग पिछले 15 दिन से पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट किट (पीपीई किट) की मांग कर रहे हैं। किट नहीं दी जा रही है, जिससे कोरोना से बचाव नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर पीपीई किट नहीं मिलीं तो घऱ बैठ जाएंगे, कोई काम नहीं करेंगे। इसके जिम्मेदार जिला उपायुक्त अमृतसर होंगे। इस बारे में जिला उपायुक्त का पक्ष जानना चाहा, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned