scriptस्कूल वैन में जलने से चार बच्चों की मौत के आरोप में प्रिन्सिपल और चालक गिरफ्तार | Principal and driver arrested for the death of four children in a scho | Patrika News

स्कूल वैन में जलने से चार बच्चों की मौत के आरोप में प्रिन्सिपल और चालक गिरफ्तार

locationअमृतसरPublished: Feb 16, 2020 05:20:22 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

लोंगोवाल में स्कूल वैन में चार बच्चों के जीवित ( Burn alive 4 school children ) जलने के मामले में पुलिस ने स्कूल के प्रिन्सिपल और चालक को गिरफ्तार ( Police arrested Principal&Van Driver ) कर लिया है। जांच में यह बात सामने आई है कि स्कूल वैन को दो दिन पहले किसी कबाड़ी से खरीदी थी।

स्कूल वैन में जलने से चार बच्चों की मौत के आरोप में प्रिन्सिपल और चालक गिरफ्तार

स्कूल वैन में जलने से चार बच्चों की मौत के आरोप में प्रिन्सिपल और चालक गिरफ्तार

संगरूर(धीरज शर्मा): लोंगोवाल में स्कूल वैन में चार बच्चों के जीवित ( Burn alive 4 school children ) जलने के मामले में पुलिस ने स्कूल के प्रिन्सिपल और चालक को गिरफ्तार ( Police arrested Principal&Van Driver ) कर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जांच में यह बात सामने आई है कि स्कूल वैन को दो दिन पहले किसी कबाड़ी से खरीदी थी। यह स्कूल वैन लगभग 22 साल पुरानी होने की बात सामने आई है। पुलिस ने इस मामले में वैन चालक, स्कूल प्रिंसिपल और प्रबंधकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि चलती वैन में आग लगने से चार बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि आठ बच्चों को बचा लिया गया। बच्चों की मौत के शोक में लोंगोवाल के बाजार बंद रहे।

मजिस्ट्रेट जांच के आदेश
पूरे मामले की जांच चल रही है। सीएम ने भी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। एसएचओ बलवंत सिंह ने बताया कि लौंगोवाल कस्बे के सिद्धू रोड पर स्थित सिमरन पब्लिक स्कूल में पहली व दूसरी कक्षा के बच्चों को घर छोडऩे जा रही स्कूल वैन में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते तेज लपटों ने वैन को चपेट में ले लिया और ड्राइवर को इसकी भनक तक नहीं लगी। क्योंकि आग की लपटें वैन के किसी निचले हिस्से से शुरू हुई। जब तक ड्राइवर वैन को रोकता तब तक आग की लपटों ने गाड़ी को पूरी तरह से चपेट में ले लिया।

ग्रामीणों ने 8 बच्चों को बचाया
वैन में लगी आग देख सड़क के साथ लगते खेतों में काम रहे मजदूर और ग्रामीण वैन की तरफ दौड़े। लोगों ने पहुंच कर स्कूल वैन के ड्राइवर और बच्चों को बाहर निकालना शुरू किया। लोगों ने मिट्टी डालकर आग को बुझाने की कोशिश की। लोगों की कोशिश से वैन में फंसे आठ बच्चों को बाहर निकाला गया, लेकिन चार बच्चे उनके सामने वैन में ही जिंदा जल गए। अन्य आठ बच्चों को सही सलामत बचा लिया गया है।

कबाड़ी से खरीदी थी वैन
एसएचओ बलवंत सिंह ने बताया कि मृतक बच्चों की पहचान अराध्या पुत्री सतपाल, कमलप्रीत सिंह पुत्र जगसीर सिंह, नवजोत कौर पुत्री जसवीर सिंह और सिमरनजोत कौर पुत्री कुलविंदर सिंह के रूप में हुई है। चारों मासूम बच्चों का एक साथ अंतिम संस्कार रविवार को किया गया। मासूम बच्चों की अंतिम विदाई में बड़ी तदाद में लोग शामिल थे। बच्चों के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल था, जिन्हें देख प्रत्येक व्यक्ति की आंख नम थी। डीसी संगरूर घनश्याम थोरी ने बताया किअभी तक जांच में यह बात सामने आई है कि स्कूल वैन को दो दिन पहले किसी कबाड़ी से खरीदा गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो