scriptनशे का काला कारोबारः पंजाब नारकोटिक्स टीम का यूपी में फिर छापा, दो कारोबारी गिरफ्तार | Punjab Narcotics team raid in Agra UP two businessmen arrested | Patrika News

नशे का काला कारोबारः पंजाब नारकोटिक्स टीम का यूपी में फिर छापा, दो कारोबारी गिरफ्तार

locationअमृतसरPublished: Jul 17, 2020 10:15:31 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

गुप्त सूचना के बाद पंजाब पुलिस की नारकोटिक्स टीम ने उत्तर प्रदेस के आगरा में छापामारी की। मेडिकल स्टोर चलाने वाले दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया।

Punjab police

Punjab police

अमृतसर/चंडीगढ़। पंजाब में नशे का काला कारोबार खूब चल रहा है। पंजाब से और पंजाब में नशा पूरे देश में सप्लाई हो रहा है। खासतौर पर मानसिक रोगों में प्रयोग की जाने वाली दवाइयां बड़े पैमाने पर नशे के रूप में सप्लाई की जा रही है। गुप्त सूचना के बाद पंजाब पुलिस की नारकोटिक्स टीम ने उत्तर प्रदेस के आगरा में छापामारी की। मेडिकल स्टोर चलाने वाले दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया। इनसे पूछताछ की जा रही है। इससे पहले 15 जुलाई, 2020 को पंजाब की बरनाला पुलिस ने उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में छापामारी की थी। नशे की प्रतिबंधित दवाओं के पांच कार्टन जब्त किए थे।
ऐसे जुड़े आगरा से तार

पंजाब में दो लोग नशीली दवाइयों के साथ पकड़े गए थे। इन्हें दवाइयां आगरा से भेजी गई थी। संबंधित व्यक्ति तक दवा पहुंचा पाने से पहले ही पुलिस के हाथ लग गए। इनसे पूछताछ हुई तो आगरा के दो लोगों के नाम पते बताए। इनके पास मानिसक रोग में प्रयोग की जाने वाली दवाइयां थीं। ये दवाइयां डॉक्टर के पर्चे पर ही दी जाती हैं। इसके बाद पंजाब पुलिस आगरा आ धमकी।
तीन दिन में दो दवा कारोबारी लोग उठाए

पंजाब पुलिस से तीन दिन से आगरा में गुपचुप रूप से कार्रवाई कर रही थी। सबसे पहले मंगलवार को नूरी दरवाजा से एक दवा कारोबारी को उठाया। फिर उसकी निशानदेही पर बल्केश्वर से दूसरे कारोबारी को उठाया। दोनों भाई हैं। इन्होंने तीन नाम और बताए हैं। पुलिस ने उन्हें ढूंढा लेकिन मिले नहीं। इसके बाद पुलिस दोनों भाइयों को लेकर पंजाब चली गई। इनका कोविड-19 परीक्षण कराया जाएगा। फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
आगरा भी नशीली दवाइयों की मंडी

वैसे आगरा के बारे में बात करें तो यहां भी पंजाब की तरह ही नशे का कारोबार होता है। राजस्थान मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा से अधिक आमद होती है। सितम्बर 2019 में आगरा के फ्रीगंज में 2.25 करोड़ रुपये मूल्य की दवाइयां जब्त की गई थीं। सिकंदरा में दो गोदामों से 1.25 करोड़ की दवाइयां पकड़ी गई थीं। दिसम्बर, 2019 में 20 लाख रुपये की प्रतिबंधित दवाइयां जब्त की गई थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो