scriptबॉर्डर पर धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, पाकिस्तान को नहीं पहुंची मिठाई | Punjab News: Pakistan Refused To Take Sweets On 26 January 2020 | Patrika News

बॉर्डर पर धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, पाकिस्तान को नहीं पहुंची मिठाई

locationअमृतसरPublished: Jan 26, 2020 08:57:02 pm

Submitted by:

Prateek

Punjab News: अनुच्छेद 370 (Article 370) को बेअसर किए जाने से बौखलाया पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में लगातार सीजफायर का उल्लघंन कर रहा (26 January 2020) है…

बॉर्डर पर धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, पाकिस्तान को नहीं पहुंची मिठाई

बॉर्डर पर धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, पाकिस्तान को नहीं पहुंची मिठाई

(अमृतसर): भारत में रविवार को गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। पर अनुच्छेद 370 को बेअसर किए जाने के बाद पाकिस्तान और भारत में बीच जो तल्खी है इसका नजारा अमृतसर की वाघा अटारी सीमा पर देखने को मिला।


अनुच्छेद 370 को बेअसर किए जाने के बाद स्वतंत्रता दिवस और अब गणतंत्र दिवस पर भी दोनों देशों के बीच मिठाईयों का आदान-प्रदान नहीं किया गया। अटारी-वाघा बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल और पाकिस्तानी रेंजरों ने एक-दूसरे को मिठाई नहीं दी। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से मिठाई लेने से इनकार कर दिया गया।


अटारी बॉर्डर पर हजारों की भीड़ मौजूद रही। देशभक्ति के नारे लगते रहे। सुबह रिट्रीट समारोह के दौरान तिरंगा झंडा ऊपर चढाया गया। वहीं शाम पांच बजे रिट्रीट सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि अनुच्छेद 370 को बेअसर किए जाने से बौखलाया पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में लगातार सीजफायर का उल्लघंन कर रहा है। भारतीय सेना भी पाक की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो