scriptRahul Gandhi's three-day tractor rally ends in Punjab attacks on Modi | पंजाब में राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली का समापन, लगाए सनसनीखेज आरोप | Patrika News

पंजाब में राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली का समापन, लगाए सनसनीखेज आरोप

  • मोदी ने छोटे व्यापारियों, किसानों, आढ़तियों, खेत मजदूरों की कीमत पर कॉरपोरेट घरानों की सेवा की
  • मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा- अगले चुनावों में इन उत्पीड़कों को खत्म कर दिया जाएगा

अमृतसर

Published: October 06, 2020 06:42:41 pm

पटियाला। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तीन दिवसीय `खेतो बचाओ यात्रा` का मंगलवार को हरियाणा की सीमा पर समापन हुआ। किसानों की भारी भीड़ जुटी। इसमें दोनों नेताओं ने किसानों के हित में एक इंच भी पीछे नहीं हटने का संकल्प लिया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सनसनीखेज आरोप लगाए।
rahul_gandhi_tractor.jpg
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कॉरपोरेट घरानों के हितों की सेवा की

पंजाब में पटियाला जिले के सन्नौर के पास गाँव फ्रांसवाला में एक सार्वजनिक रैली हुई। इस दौरान राहुल गांधी ने केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार पर हमला किया- पिछले छह वर्षों में सभी वर्गों के लोगों पर अत्याचारों पर अत्याचार हुए हैं। गरीब और गरीब हो गए हैं, अमीर और अमीर हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छोटे व्यापारियों, किसानों, आढ़तियों और खेत मजदूरों की कीमत पर कॉरपोरेट घरानों के हितों की सेवा की है।
यह लड़ाई पूरे देश के लिए

राहुल ने कहा, "किसान इन अन्यायपूर्ण और बर्बर कानूनों के आगे सिर झुकाने के बजाय मर जाएंगे। राहुल ने कहा कि मंडी और खरीद प्रणाली कृषक समुदाय के लिए सुरक्षा कवच था, जिसे कृषि कानून नष्ट कर देगा ।" ये कानून किसानों को अंबानी और अडानी के हाथों बंधुआ मजदूर बना देंगे। यह केवल पंजाब के लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए एक लड़ाई है। अगर ये कानून लागू हो जाता है, तो किसान मदद के लिए प्रशासन के दरवाजे पर दस्तक नहीं दे पाएंगे। उन्होंने पूछा- "क्या आपको ऐसी प्रणाली की ज़रूरत है जहाँ किसानों के भुखमरी से मरने के दौरान शॉपिंग मॉल का निर्माण किया जाए?"
अगले चुनाव में उत्पीड़कों को खत्म कर देंगे

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भाजपा सरकार को कोसते हुए कहा कि पूरे देश में किसान मोदी शासन के खिलाफ उठे हैं और चेतावनी दी है कि "अगले चुनावों में इन उत्पीड़कों को खत्म कर दिया जाएगा।" उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार, उन सभी किसानों और खेत मजदूरों को खत्म करने पर आमादा है, जिन्होंने कोविड संकट के दौरान देश को खाद्यान्न दिया था। मोदी सरकार का दावा है कि किसान खुश हैं तो अगर किसान इन कानूनों से वास्तव में खुश हैं, तो वे सड़कों पर विरोध प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं? ”, कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि जब तक इन कानूनों को वापस नहीं लिया जाता, तब तक उनके खिलाफ पंजाब की लड़ाई जारी रहेगी। यह 'रोटी' के लिए लड़ाई है क्योंकि देश की 65 प्रतिशत आबादी कृषि पर पनपती है।
राहुल गांधी देश का भविष्य

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने संकट की घड़ी में किसानों के समर्थन में पंजाब आने के लिए राहुल गांधी को धन्यवाद दिया। मोदी की अंग्रेजों से बराबरी करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह ब्रिटिश साम्राज्य के अत्याचार गांधी परिवार की भावना को धूमिल करने में असफल रहे, उसी तरह मोदी भी नहीं कर पाएंगे। राहुल गांधी को देश का भविष्य बताते हुए रावत ने कहा कि केवल वह मोदी सरकार को जवाब दे सकते हैं।
किसानों पर विनाशकारी प्रभाव पड़ेगा

पीपीसीसी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि जिस दिन किसानों की नियति कॉर्पोरेट दिग्गजों, पीडीएस प्रणाली और मंडी प्रणाली के हाथों में चली जाएगी, किसान समुदाय और गरीबों पर विनाशकारी प्रभाव पड़ेगा। किसानों के साथ खड़े होने का वादा करते हुए पटियाला की सांसद परनीत कौर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने किसानों के अधिकारों की लड़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ी है। राहुल गांधी हमेशा समाज के सभी वर्गों के हित के लिए खड़े हुए हैं।
ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर उपस्थित अन्य लोगों में प्रमुख रूप से कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा और सुखबिंदर सिंह सरकारिया, पंजाब मंडी बोर्ड के अध्यक्ष लाल सिंह, सांसद मनीष तिवारी, जसबीर सिंह डिम्पा, चौधरी संतोक सिंह, गुरजीत सिंह औजला, डॉ. अमर सिंह, मोहम्मद सादिक, प्रताप सिंह बाजवा, सनुर हलका इंचार्ज हरिंदर सिंह हैरी, विधायक कुलजीत सिंग नागरा, राणा गुरजीत सिंह, मदन लाल जलालपुर, हरदयाल सिंह कंबोज, राजिंदर सिंह, डॉ. राज कुमार वेरका, गुरकीरत सिंह कोटली, नवतेज सिंह चीमा, गुरप्रीत सिंह जीपी, लखवीर सिंह लाखा और सुखपाल सिंह भुल्लर, पीपीसीसी सचिव कैप्टन संदीप संधू, पंजाब यूथ कांग्रेस के महासचिव मोहित मोहिंद्रा और पंजाब स्टेट सोशल वेलफेयर बोर्ड की चेयरपर्सन गुरशरण कौर रंधावा की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहारः कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक, नीतीश कुमार के साथ जाने पर बन सकती है सहमति!Maharashtra Cabinet Expansion: कल 15 मंत्री लेंगे शपथ, देवेंद्र फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग? जानें शिंदे कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नाम'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी की'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीTET घोटाले में हुआ बड़ा खुलासा, शिंदे गुट के विधायक अब्दुल सत्तार की बेटियों के नाम आए सामने, शिवसेना ने बोला हमला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.