scriptअमृतसर हादसे पर रेलवे ने अपने स्टाफ को दी क्लीन चिट,यह बात कहते हुए किया जांच न कराने का फैसला | railway will not investigate own team in amritsar train accident case | Patrika News

अमृतसर हादसे पर रेलवे ने अपने स्टाफ को दी क्लीन चिट,यह बात कहते हुए किया जांच न कराने का फैसला

locationअमृतसरPublished: Oct 21, 2018 02:23:23 pm

Submitted by:

Prateek

रेलवे अधिकारियों ने डीएमयू चालक की पहचान बताने से इनकार कर दिया है…

(अमृतसर): पंजाब के अमृतसर शहर में शुक्रवार शाम रावण दहन देख रहे लोगों को डीएमयू ट्रेन द्वारा कुचले जाने की घटना पर रेलवे ने अपने स्टाफ को क्लीन चिट दी है और कोई जांच न कराने का फैसला किया गया है। डीएमयू के चालक के खिलाफ भी कोई जांच नहीं करवाई जायेगी। इस बीच अमृतसर रेलवे स्टेशन से ट्रेन संचालन भी राज्य सरकार की ओर से सुरक्षा मंजूरी मिलने के बाद ही किया जाएगा। आम लोगों के संभावित विरोध के मद्येनजर अमृतसर रेलवे स्टेशन के आसपास सुरक्षा बल तैनात किए गए। रेलवे अधिकारियों ने डीएमयू चालक की पहचान बताने से इनकार कर दिया है।


चालक ने लगाए थे ब्रेक

मण्डल रेल प्रबन्धक विवके कुमार ने हादसे की जांच कराने से इनकार करते हुए कहा कि रेल लाइन पर लोगों का खडा होना अतिक्रमण की श्रेणी में आता है। रेलवे ने कोई मामला दर्ज नहीं किया है। उन्होंने कहा कि चालक की कोई गलती नहीं थी। ट्ेन अमृतसर-दिल्ली रेल लाईन पर चल रही थी। इस लाईन पर ट्रेन 110 किलोमीअर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलाई जा सकती है। चालक ने रेल लाईन पर लोगों को देखने के बाद ब्रेक लगाए थे और रफ्तार को 68 किलोमीटर प्रतिघंटा तक कम किया था लेकिन तब तक नुकसान हो चुका था।

 

गेटमेंन की जिम्मेदारी सिर्फ गेट संभालने की

विवेक कुमार ने गेटमेंन की भी कोई गलती होने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि हादसा स्थल लेवल क्राॅसिंग गेट से 400मीटर के फासले पर है। गेटमेंन की जिम्मेदारी सिर्फ गेट को संभालने की है। हादसा स्थल पर रोशनी भी नहीं थी कि गेट से लोगों को देखा जाना संभव होता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो