scriptरिट्रीट सेरेमनी देखने में आएगा और भी मजा,अटारी चेकपोस्ट पर राजनाथ सिंह ने किया नई दर्शक गैलरी का उद्घाटन | Rajnath Singh inaugurated New Audience Gallery on Attari Checkpost | Patrika News

रिट्रीट सेरेमनी देखने में आएगा और भी मजा,अटारी चेकपोस्ट पर राजनाथ सिंह ने किया नई दर्शक गैलरी का उद्घाटन

locationअमृतसरPublished: Jan 22, 2019 10:16:32 pm

Submitted by:

Prateek

पहले इस गैलरी की क्षमता करीब 5 हजार सैलानियों के लिए परेड देखने की थी, जो अब बढ़ कर 25 हजार हो गई है…

rajnath singh

rajnath singh

(अमृतसर): अटारी चेकपोस्‍ट से भारत-पा‍किस्‍तान बॉर्डर पर दोनों देशों के जवानों द्वारा पेश किया जाने वाला रिट्रीट सेरेमनी देखना अब बेहद शानदार हो जाएगा। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को अटारी चेकपोस्‍ट पर भारत क्षेत्र में तैयार की गई नई दर्शक गैलरी का उद्घाटन किया। नई गैलेरी से पहले से ज्यादा संख्या में लोग शाम को होने वाली रिट्रीट सेरेमनी देख पाएंगे। यहां भारत और पाकिस्‍तान के जवानों द्वारा प्रतिदिन शानदार परेड पेश की जाती है।


केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार शाम अटारी बॉर्डर पहुंचे। उन्‍होंने भारत-पाक सीमा स्थित ज्वाइंट चेक पोस्ट (जेसीपी) पर 25 करोड़ की लागत से तैयार की गई नई व भव्‍य दर्शक दीर्घा का उद्घाटन किया। इस दर्शक दीर्घा का शिलान्‍यास भी राजनाथ सिंह ने ही 22 मार्च 2015 को किया था। जेसीपी अटारी दर्शक दीर्घा गैलरी से सैलानियों को बीएसएफ और पाक रेंजर्स की संयुक्त परेड के साथ-साथ पाकिस्तान का भी नजारा साफ दिखेगा। पहले इस गैलरी की क्षमता करीब 5 हजार सैलानियों के लिए परेड देखने की थी, जो अब बढ़ कर 25 हजार हो गई है। इस मौके पर राजनाथ सिंह ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण जल्‍द ही शुरू होगा और समय पर पूरा हो जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो