scriptराजनाथ सिंह ने करतारपुर कॉरीडोर को लेकर बीएसएफ अफसरों के साथ की बैठक,बोले-जल्द शुरू होगा काम | Rajnath singh says work for Kartarpur Corridor will start soon | Patrika News

राजनाथ सिंह ने करतारपुर कॉरीडोर को लेकर बीएसएफ अफसरों के साथ की बैठक,बोले-जल्द शुरू होगा काम

locationअमृतसरPublished: Jan 22, 2019 10:16:07 pm

Submitted by:

Prateek

इस अवसर पर राजनाथ सिंह ने व्यापारियों से अपील की कि वे केंद्र व राज्य सरकार की एजेंसियों के साथ मिलकर काम करें…

singh

singh

(अमृतसर): राजनाथ सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर बीएसएफ अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद उन्‍होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण का कार्य जल्‍द ही शुरू हो जाएगा। कॉरिडोर के लिए अधिग्रहीत की जाने वाली जमीन की पहचान कर ली गई है। भूमि अधिग्रहण का कार्य जल्‍द शुरू हो जाएगा अौर उसके बाद कॉरिडोर का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि काॅरिडोर का निर्माण तय समय में पूरा कर लिया जाएगा।

 

केंद्रीय गृहमंत्री ने अटारी में बनने वाले बीएसएफ के रिहायशी परिसर का भी शिलान्यास रखा। 25 करोड़ की लागत से बनने वाले इस रिहायशी परिसर में बीएसएफ के जवान अपने परिवार सहित रह सकेंगे। अभी जवानों को खासा हेडर्क्‍वाटर में रहना पड़ रहा है और वहां से ही वह अटारी पर ड्यूटी के लिए पहुंचते है। इस रिहायशी परिसर का निर्माण दिसंबर 2019 तक पूरा किया जाना है।


इस अवसर पर राजनाथ सिंह ने व्यापारियों से अपील की कि वे केंद्र व राज्य सरकार की एजेंसियों के साथ मिलकर काम करें। वे पाकिस्तान के साथ-साथ अन्य पड़ोसी देशों के साथ भी कारोबार बढ़ाएं। इस अवसर पर राज्यसभा सदस्य व भाजपा के पंजाब प्रधान श्वेत मलिक, पंजाब के कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी, बीएसएफ के डीजी रजनीकांत मिश्रा, बीएसएफ के आइजी महिपाल यादव, डीआइजी जेएस ओबराय भी मौजूद थे। सांसद गुरजीत सिंह औजला व स्थानीय विधायक तरसेम सिंह डीसी को भी कार्यक्रम का आमंत्रण दिया गया था, लेकिन वे नहीं पहुंचे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो