scriptपंजाब के पठानकोट में हाई अलर्ट, एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा बढ़ाई | Red Alert In Punjab: Tight Security On Pathankot Air Force Station | Patrika News

पंजाब के पठानकोट में हाई अलर्ट, एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा बढ़ाई

locationअमृतसरPublished: Aug 17, 2019 09:59:56 pm

Submitted by:

Prateek

Red Alert In Punjab: अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) बेअसर होने के बाद भारत-पाकिस्तान में तकरार चल रही है। इसका असर Pathankot Air Force Station में देखने को मिल रहा है…

Red Alert In Punjab

पंजाब के पठानकोट में हाई अलर्ट, एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा बढ़ाई

(अमृतसर,पठानकोट): जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 बेअसर होने के बाद भारत पाकिस्तान में तकरार चल रही है। इसका असर बॉर्डर वाले राज्यों में देखने को मिल रहा है। पूरे पंजाब में रेड अलर्ट है। शनिवार शाम स्पेशल इनपुट्स मिलने के बाद पठानकोट में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

वाहनों की चेकिंग जारी

पंजाब का पठानकोट जो कि जम्मू-कश्मीर की सीमा से लगता है, वहां सुरक्षा और भी बढ़ा दी गई है। जम्मू-कश्मीर से पंजाब की ओर आने वाले और यहां से जम्मू-कश्मीर की ओर जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है।

 

इस वजह से एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा बढ़ी

Red Alert In Punjab

इसके अलावा पठानकोट में एयरफोर्स स्टेशन ‘हलवारा’ की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एयरफोर्स स्टेशन के आसपास पंजाब पुलिस का पहरा कड़ा कर दिया गया। करीब 400 पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। वहीं एयरफोर्स ऑफिसर कॉलोनी की तरफ विशेष तौर पर नाकाबंदी की गई है। सुरक्षा को बढ़ाए जाने को लेकर कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे है। सूत्रों की मानें तो पुलिस के पास एयरफोर्स स्टेशन हलवारा की सुरक्षा को लेकर कुछ पुख्ता इनपुट्स पहुंचे हैं कि इसके आसपास कुछ संदिग्ध लोग हो सकते हैं। इसीलिए पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिए गए हैं।

 

लोगों में दहशत

देर शाम पुलिस की तरफ से आसपास के इलाकों में रेकी भी की गई। शनिवार शाम को थाना सुधार व मुल्लांपुर में पंजाब पुलिस के करीब 400 जवान तैनात किए गए हैं। इनमें जालंधर, कपूरथला, खन्ना, लुधियाना देहाती और लुधियाना कमिश्नरेट के मुलाजिम शामिल हैं। पुलिस सुरक्षा बढ़ाए जाने को लेकर आसपास के गांव वाले दहशत का माहौल है। पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि पुलिस नशा तस्करों के खिलाफ सर्च अभियान चलाने जा रही है। लेकिन देर शाम को जैसे ही एयरफोर्स स्टेशन के आसपास नाकाबंदी की गई। इससे साफ हो गया कि यह सब कुछ एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा के लिए ही किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो