पंजाब के पठानकोट में हाई अलर्ट, एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा बढ़ाई

पंजाब के पठानकोट में हाई अलर्ट, एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा बढ़ाई

Prateek Saini | Updated: 17 Aug 2019, 09:59:57 PM (IST) Amritsar, Amritsar, Punjab, India

Red Alert In Punjab: अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) बेअसर होने के बाद भारत-पाकिस्तान में तकरार चल रही है। इसका असर Pathankot Air Force Station में देखने को मिल रहा है...

(अमृतसर,पठानकोट): जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 बेअसर होने के बाद भारत पाकिस्तान में तकरार चल रही है। इसका असर बॉर्डर वाले राज्यों में देखने को मिल रहा है। पूरे पंजाब में रेड अलर्ट है। शनिवार शाम स्पेशल इनपुट्स मिलने के बाद पठानकोट में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

वाहनों की चेकिंग जारी

पंजाब का पठानकोट जो कि जम्मू-कश्मीर की सीमा से लगता है, वहां सुरक्षा और भी बढ़ा दी गई है। जम्मू-कश्मीर से पंजाब की ओर आने वाले और यहां से जम्मू-कश्मीर की ओर जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है।

 

इस वजह से एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा बढ़ी

Red Alert In Punjab

इसके अलावा पठानकोट में एयरफोर्स स्टेशन 'हलवारा' की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एयरफोर्स स्टेशन के आसपास पंजाब पुलिस का पहरा कड़ा कर दिया गया। करीब 400 पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। वहीं एयरफोर्स ऑफिसर कॉलोनी की तरफ विशेष तौर पर नाकाबंदी की गई है। सुरक्षा को बढ़ाए जाने को लेकर कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे है। सूत्रों की मानें तो पुलिस के पास एयरफोर्स स्टेशन हलवारा की सुरक्षा को लेकर कुछ पुख्ता इनपुट्स पहुंचे हैं कि इसके आसपास कुछ संदिग्ध लोग हो सकते हैं। इसीलिए पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिए गए हैं।

 

लोगों में दहशत

देर शाम पुलिस की तरफ से आसपास के इलाकों में रेकी भी की गई। शनिवार शाम को थाना सुधार व मुल्लांपुर में पंजाब पुलिस के करीब 400 जवान तैनात किए गए हैं। इनमें जालंधर, कपूरथला, खन्ना, लुधियाना देहाती और लुधियाना कमिश्नरेट के मुलाजिम शामिल हैं। पुलिस सुरक्षा बढ़ाए जाने को लेकर आसपास के गांव वाले दहशत का माहौल है। पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि पुलिस नशा तस्करों के खिलाफ सर्च अभियान चलाने जा रही है। लेकिन देर शाम को जैसे ही एयरफोर्स स्टेशन के आसपास नाकाबंदी की गई। इससे साफ हो गया कि यह सब कुछ एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा के लिए ही किया गया है।

पंजाब की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: कश्मीर में चैन से बेचैन पाकिस्तान बना फेक ख़बरों का सौदागर, अपनी जीत दिखाने को यूं बोल रहा झूठ

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned