scriptतीन लड़कियों के टिकटॉक से बनाने से खफा हुआ एसजीपीसी | SGPC upset over making three girls from Tiktok | Patrika News

तीन लड़कियों के टिकटॉक से बनाने से खफा हुआ एसजीपीसी

locationअमृतसरPublished: Feb 06, 2020 06:45:33 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

( Punjab News ) तीन लड़कियों की नादानी ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ( SGPC annoyed from 3 girls ) की भवें चढ़ा दी। हरमिंदर साहब की परिक्रमा के दौरान इन लड़कियों द्वारा गाने का टिकटॉक ( Tik Tok Video ) बनाने पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसीजीपीसी) ने धार्मिक भावनाएं आहत होने को मामला पुलिस में दर्ज करा दिया।

तीन लड़कियों के टिकटॉक से बनाने से खफा हुआ एसजीपीसी

तीन लड़कियों के टिकटॉक से बनाने से खफा हुआ एसजीपीसी

अमृतसर(धीरज शर्मा): ( Punjab News ) तीन लड़कियों की नादानी ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ( SGPC annoyed from 3 girls ) की भवें चढ़ा दी। हरमिंदर साहब की परिक्रमा के दौरान इन लड़कियों द्वारा गाने का टिकटॉक ( Tik Tok Video ) बनाने पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसीजीपीसी) ने धार्मिक भावनाएं आहत होने को मामला पुलिस में दर्ज करा दिया। टिकटॉक वीडियो बनाने पर पाबंदी के बावजूद हरिमंदिर साहिब में तीन लड़कियों ने टिकटाक वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया साइट की एक आईडी पर अपलोड कर दिया। वीडियो में लड़कियां दरबार साहिब परिकम्रा में गाना गाती नजर आ रहीं हैं।

साइबर क्राइम को कार्रवाई को लिखा
एसजीपीसी ने साइबर क्राइम ब्रांच को पत्र लिखकर परिसर में टिकटॉक बनाने वाली तीनों लड़कियों के विरुद्ध संगत की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज करने को कहा है। इससे पहले भी श्री हरमंदिर साहिब में टिकटॉक बनाने के कई मामले सामने आ चुके हैं। टिकटॉक बनाने वाले लोगों द्वारा माफी मांगने पर एसजीपीसी ने उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की।

हटाई जा चुकी गिदï्दा-भंगड़ा की नृत्य प्रतिमाएं
परिक्रमा के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, इसके बावजूद इस पवित्र स्थल पर टिकटॉक बनाने वाले श्रद्धालुओं पर अभी तक नकेल नहीं कसी जा सकी है। गौरलतब है कि कुछ सिख संगठनों ने श्री हरमंदिर साहिब के मुख्य रास्ते में स्थापित सभ्याचारक बुत के आसपास इसलिए तोडफ़ोड़ की थी, क्योंकि श्रद्धालुओं को गुरु मयार्दा की जानकारी नहीं होती थी और वे यहां सेल्फी लेते व टिकटॉक वीडियो बनाते थे। तोडफ़ोड़ के बाद बुतों को हटाने के निर्देश जारी किए गए और उन्हें हटा भी दिया गया।

टिकटॉक का सिलसिला रुक नहीं रहा
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने श्रद्धालुओं को टिकटॉक बनाने से रोकने के लिए श्री हरमंदिर साहिब की पवित्र परिक्रमा में कई होर्डिंग लगाए हैं, इसके बावजूद टिकटॉक बनाने का सिलसिला रुक नहीं रहा है। लड़कियों के खिलाफ मामला इसलिए दर्ज कराया गया है कि ताकि आगे कोई ऐसा नहीं कर सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो