पंजाब पर मंडरा रहा आतंकियों का साया, हाई अलर्ट

पंजाब पर मंडरा रहा आतंकियों का साया, हाई अलर्ट
पंजाब पर मंडरा रहा आतंकियों का साया, हाई अलर्ट

Yogendra Yogi | Publish: Oct, 17 2019 06:16:13 PM (IST) Amritsar, Amritsar, Punjab, India

पंजाब सीमा पर संदिग्धों के दिखने के बाद पुलिस ने हाई अर्लट जारी किया है। संदिग्धों की तलाश के लिए पुलिस सर्च अभियान चला रही है। सीमा पर बुधवार की रात्रि को कुछ संदिग्धों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर पुलिस सतर्क हो गई।

तरनतारन(धीरज शर्मा): पंजाब सीमा ( Punjab Border ) पर संदिग्धों के दिखने के बाद पुलिस ने हाई अर्लट( Hi Aleart ) जारी किया है। संदिग्धों की तलाश के लिए पुलिस सर्च अभियान ( Search Operation ) चला रही है। सीमा पर बुधवार की रात्रि को कुछ संदिग्धों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर पुलिस सतर्क हो गई। इन संदिग्धों को दशहरा ग्राउंड पानी टंकी के पास देखे जाने की सूचना मिली थी। टंकी के पास कई महत्वपूर्ण धार्मिक और अन्य इमारतें हैं।

बंद पड़ी है टंकी
तरनतारन शहर के केंद्रीय इलाके में वर्षों से पानी वाली टंकी बंद पड़ी है। आधी रात के बाद लोगों ने टंकी के ऊपर तीन संदिग्धों को देखा। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और तलाशी शुरू की, लेकिन संदिग्धों का कुछ पता नहीं चला। ऐसे मेे लोग ताज्जुब में थे कि 75 फीट की ऊंचाई वाली टंकी से आखिर ये लोग इतनी जल्द कैसे नीचे उतरे।

आतंकी हमलों की आशंका
यह मामला काफी गंभीर समझा जा रहा है। हाल ही में खुफिया एजेंसियों ने पंजाब में आतंकी हमलों की आशंका जताई थी। पानी की टंकी के पास दिव्य ज्योति जागृति संस्थान, राधा स्वामी डेरा, श्री ठाकुरद्वारा मदन मोहन मंदिर, चचज़्, हलका विधायक का कैंपस ऑफिस जैसे महत्वपूर्ण भवन हैं। सबसे पहले डीएसपी (सिटी) सुच्चा सिंह बल्ल मौके पर पहुंचे। थोड़ी देर बाद एसएसपी धु्रव दहिया ने भी मौके का जायजा लिया। दहिया ने कहा कि पीसीआर टीमों को अलर्ट किया गया है।

ड्रोन मामले में चारों आतंकी 7 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में
मोहाली में एनआइकोर्ट नं बॉर्डर एरिया में ड्रोन से हथियार गिराने के मामले में खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के चार आतंकियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अदालत ने आरोपित आकाशदीप, बलवंत सिंह, मान सिंह, शुभ दीप सिंह को 7 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पिछली सुनवाई में बाकी आतंकियों बलवीर सिंह, हरभजन सिंह, गुरुदेव सिंह, साजनप्रीत, रोमन दीप को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

इस साजिश में नौ लोगों को पकड़ा था
पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) ने ड्रोन से हथियार भेजने के मामले में नौ लोगों को नामजद किया था। तरनतारन ब्लास्ट मामले में चार आरोपित 23 तक रिमांड पर
तरनतारन के गांव पंडोरी गोला में बम ब्लास्ट के मामले में एनआइए ने आरोपित मंदीप सिंह, अमृतपाल सिंह, चांददीप सिंह व अमृतपाल सिंह को 23 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। इस ब्लास्ट में दो लोग मारे गए थे। मारे गए विक्रमजीत सिंह ने वर्ष 2016 में सुखबीर बादल को श्री हरिमंदिर साहिब के गेट पर बम से उड़ाने की योजना बनाई थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned