scriptWagha Border: वाघा पर होने वाली रिट्रीट वल्र्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल | Wagha Border: Retreat on Wagah included in the World Book of Records | Patrika News

Wagha Border: वाघा पर होने वाली रिट्रीट वल्र्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल

locationअमृतसरPublished: Aug 16, 2019 06:48:49 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

वाघा सीमा ( Wagha Border ) स्थित ज्वाइंट चेक पोस्ट अटारी पर रोजाना होने वाली बीटिग रिट्रीट सेरेमनी को वल्र्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड ( World book of Record ) में शामिल कर लिया गया है।

wahgah border retreat

wahgah border retreat

Wagha Border: अमृतसर ( धीरज शर्मा ), वाघा सीमा ( Wagha Border ) स्थित ज्वाइंट चेक पोस्ट अटारी पर रोजाना श्याम को होने वाली बीटिग रिट्रीट ( Beating Retreat ) सेरेमनी को वल्र्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड ( World book of Record ) में शामिल कर लिया गया है। यह जानकारी डीजी बीएसएफ ( BSF ) जे जेसन ओबेरॉय ने संस्था की ओर से सर्टिफिकेट आने के बाद बताई। इससे बीएसएफ अधिकारियों और जवानों में खुशी का माहौल है।
लंदन में स्थित संस्थान के चेयरमैन डॉ. दिवाकर शुकुल और लंदन के सांसद विरेंद्रा शर्मा ने इसके लिए बीएसएफ के डीआइजी जेएस ओबराय को बधाई दी है। संस्थान का लंदन से सर्टिफिकेट आने के बाद डीआइजी ओबराय ने बॉर्डर पर अपने सहयोगी साथियों के साथ खुशी मनाई।
इस पर बॉर्डर पर आयोजित कार्यक्रम में बीएसएफ के डीआईजी जेएस ओबराय ने कहा कि परेड करने वाली पूरी टीम इसके लिए रोजाना बहुत मेहनत करती है। इसके लिए हर दिन प्रैक्टिस भी करती है। 52 साल से एक ही अंदाज में परेड की जाती थी आज भी बीएसएफ के अधिकारियों और जवानों का वही जबरदस्त अंदाज है। इस अवसर पर बीएसएफ मुख्यालय के कमांडेंट पीएस भट्टी, 88 बटालियन के कमांडेंट एमके झा, वल्र्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड के अध्यक्ष रणदीप सिंह कोहली, तिथि भल्ला तथा सुरजीत कोहली भी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो