scriptAmroha Crime: जमीन बेचने का झांसा देकर हड़पे 50 लाख, आठ पर मुकदमा दर्ज, पति-पत्नी भी शामिल | 50 lakhs grabbed on the pretext of selling land in Amroha | Patrika News
अमरोहा

Amroha Crime: जमीन बेचने का झांसा देकर हड़पे 50 लाख, आठ पर मुकदमा दर्ज, पति-पत्नी भी शामिल

Amroha News: यूपी के अमरोहा में धोखाधड़ी करने के आरोप में आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इसमें एक दंपती से शामिल है। पुलिस ने बताया कि मामला जमीन खरीदने से संबंधित है।

अमरोहाJun 23, 2024 / 09:46 pm

Mohd Danish

50 lakhs grabbed on the pretext of selling land in Amroha

Amroha Crime News

Amroha Crime News: अमरोहा में जमीन बेचने का झांसा देकर कारोबारी से 50 लाख रुपये हड़प लिए। बाद में जमीन का बैनामा और एग्रीमेंट किसी दूसरे को करा दिया। मामले में पुलिस ने होटल संचालक समेत 8 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। डिडौली कोतवाली क्षेत्र के श्योनाली गांव में कारोबारी जाहिद का परिवार रहता है।
उन्होंने एक बीघा जमीन जोया के मोहल्ला पधानोवाला में रहने वाले यासीन और उनकी पत्नी मरियम से खरीदी थी। एक करोड़ रुपये में 15 अप्रैल 2023 को जमीन का सौदा हुआ था। इकरारनामा की शर्तों के आधार पर जाहिद ने जमीन पर कब्जा कर लिया था।
इस जमीन की चारदीवारी कराकर दो दुकान बना ली थीं। दुकानों में टायर पंचर व कैंटीन का कार्य कर रखा है। आरोप है कि जाहिद ने 15 लाख रुपये बयाने के तौर पर दिए थे। इसके बाद 25 लाख रुपये मरियम और यासीन के खाते में ट्रांसफर किए।
इस दौरान कुछ समय बाद जमीन का बैनामा कराने की बात हुई थी। इसके बाद 22 अप्रैल 2024 को 11 लाख रुपये और दे दिए गए। जुलाई के महीने में बैनामा कराने की बातें हुई। पीड़ित जाहिद ने जमीन का बैनामा कराने के लिए कहा तो यासीन और मरियम टालमटोल करने लगे।
लेकिन यासीन और मरियम ने 6 मार्च 2024 को अमरोहा देहात थानाक्षेत्र के रायपुर खुर्द निवासी भूरी खातून के नाम बैनामा और एग्रीमेंट कर दिया। आरोप है कि 15 मई 2024 की सुबह दस बजे पीड़ित जाहिद दुकान पर बैठे हुए थे।
तभी यासीन, मरियम व थूरी और पांच अज्ञात लोग जमीन पर कब्जा करने की नीयत से पहुंच गए और फर्जी व कूटरचित बैनामा दिखाते हुए दुकान में रखा समान फेंक दिया। विरोध करने पर जाहिद के साथ मारपीट की। जान से मारने की नीयत से गला दबा दिया।
शोर मचाने पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। तभी आरोपी जान से मारने की धमकी देने में भाग गए। इस मामले में एसपी कुंवर अनुपम सिंह के निर्देश पर डिडौली पुलिस ने मरियम, यासीन व भूरी खातून और पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत, हत्या की कोशिश के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस जांच कर रही है।

Hindi News/ Amroha / Amroha Crime: जमीन बेचने का झांसा देकर हड़पे 50 लाख, आठ पर मुकदमा दर्ज, पति-पत्नी भी शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो