कोरोना संक्रमण से जूझ रही 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ा, अमरोहा में पहली मौत के बाद अलर्ट जारी

Highlights

- कोटा से घर लौटी पोती से संक्रमित होने की आशंका

- मुरादाबाद से शव लाने के लिए अमरोहा से एंबुलेंस को रवाना

- नियमानुसार होगा महिला के शव का अंतिम संस्कार

By: lokesh verma

Published: 30 Apr 2020, 12:10 PM IST

अमरोहा. जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 27 पहुंच चुृकी है, जिनमें से आधा दर्जन लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर घर में आराम कर रहे हैं। लेकिन, इसी बीच गुरुवार को जिले के नौगावां सादात निवासी कोरोना पॉजिटिव 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला जैनब फातिमा को खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ के चलते 26 अप्रैल को मुरादाबाद टीएमयू में भर्ती कराया गया था। बुधवार रात आई रिपोर्ट में उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

यह भी पढ़ें- चिंता: सहारनपुर में छह नए मामले सामने आए, 172 हुए कोरोना मरीज

बता दें कि गुरुवार को कोरोना संक्रमण से 70 वर्षीय जैनब फातिमा की मौत हो गई है। जिले में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का यह पहला मामला है। बुजुर्ग की मौत के बाद जिलेभर में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। जिलाधिकारी उमेश मिश्र खुद पल-पल की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। बताया जा रहा है कि जैनब फातिमा को 26 अप्रैल को खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद परिजनों ने मुरादाबाद के टीमएमयू में भर्ती कराया था। कोरोना के लक्षणों को देखते हुए उनकी डॉक्टरों ने इलाज शुरू करने के साथ ही सैंपल जांच के लिए भेजे थे। बुधवार रात सैंपल की जांच में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। इसके बाद गुरुवार सुबह जैनब फातिमा ने मुरादाबाद में दम तोड़ दिया। इसकी जानकारी टीएमयू प्रशासन ने स्थानीय अफसरों को दी तो हड़कंप की स्थिति बन गई। इसके बाद मुरादाबाद से शव लाने के लिए अमरोहा से तत्काल एंबुलेंस को रवाना किया गया।

सीएमओ डॉ. मेघ सिंह ने बताया कि अब नियमों के अनुसार महिला के शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जैनब फातिम की पोती कुछ दिन पहले ही कोटा से घर लौटी है। ऐसे में आशंका है कि जैनब में कोरोना संक्रमण उसी के जरिए हुआ है। इसके चलते प्रशासन ने मृतका के अन्य परिजनों व उनके संपर्क में आने वाले लोगों को क्वारंटीन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके साथ ही कस्बे को सैनिटाइज करने की तैयारी भी शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- यूपी का यह जनपद 20 कोरोना चेन से घिरा हुआ, पांच नए केस मिलने के बाद पाॅजिटिव मरीज हुए 102

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned