scriptमंगलवार को हिंदू युवक ने रखा रोजा, वजह जानकर मुस्लिम भी तारीफ करते नहीं थक रहे | amroha private school teacher did roza in ramadan 2019 | Patrika News

मंगलवार को हिंदू युवक ने रखा रोजा, वजह जानकर मुस्लिम भी तारीफ करते नहीं थक रहे

locationअमरोहाPublished: May 08, 2019 03:55:57 pm

Submitted by:

sharad asthana

अमरोहा के निजी स्‍कूल के शिक्षक ने पेश की भाईचारे की मिसाल
रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव कुबी में रहते हैं उपदेश कुमार
बहनों की बनाई खीर खाकर की सहरी

amroha

मिसाल: मंगलवार को हिंदू युवक ने रखा रोजा, वजह जानकर मुस्लिम भी तारीफ करते नहीं थक रहे

अमरोहा। जहां एक तरफ मामूली विवाद को लेकर सांप्रदायिक तनाव के मामले अक्‍सर सामने आते रहते हैा, वहीं कुछ लोग सांप्रदायिक सद्भावना की मिसाल पेश कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला अमरोहा में सामने आया। यहां एक हिंदू शख्‍स ने मंगलवार को पहला रोजा रखकर आपसी भाईचारे की भावना दिखाई। उनके इस कार्य में परिजनों ने भी मदद की। पूरे जनपद में मुस्लिम भी हिंदू युवक के इस कार्य की सराहना करते नहीं थक रहे हैं।
यह भी पढ़ें

रोजे से जुड़े हैरतअंगेज फायदे आए सामने, शोध करने वाले डॉक्टर भी रह गए हैरान

पिता हैं किसान

दरअसल, उपदेश कुमार रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव कुबी में रहते हैं। वह एक निजी स्‍कूल में शिक्षक हैं। उनके पिता श्रीप्रकाश सिंह किसान हैं। उनको पहले पता था कि 6 मई से पवित्र माह रमजान शुरू हो रहा है। इस वजह से उन्‍होंने सोमवार को आधे दिन रोजा रखा। बाद में उन्‍हें पता चला कि रमजान मंगलवार से शुरू होगा। इसके बाद उन्‍होंने मंगलवार को खीर खाकर सहरी की। उनकी बहन शीतल और पिंकी ने यह खीर बनाई। परिजनों ने इसके लिए कोई ऐतराज नहीं जताया।
यह भी पढ़ें

VIDEO: 72 फीट ऊंचे शिवलिंग के किए दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु

‘सबको करनी चाहिए ऐसी पहल’

उनका कहना है क‍ि हिंदू, मुस्लिम, सिख और इसाई में आपसी भाईचारे की बात तो हर कोई करता है लेकिन अमल कोई नहीं करता है। वह इस भाईचारे को हकीकत में दिखाना चाहते हैं। ऐसा करके उन्‍होंने हिंदू और मुस्लिम के बीच बनी खाई को पाटने की कोशिश की है। उनका मानना है कि सबको ऐसी पहल करनी चाहिए।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो