scriptखेत में गड़ा हुआ खजाना लूटने के लिए लगी लोगों की भीड़, मालिक छोड़ सबकी मनी दिवाली | buried treasure found at the time of plowing of field in amroha | Patrika News

खेत में गड़ा हुआ खजाना लूटने के लिए लगी लोगों की भीड़, मालिक छोड़ सबकी मनी दिवाली

locationअमरोहाPublished: Nov 09, 2020 05:55:15 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– अमरोहा के रहरा थाना क्षेत्र स्थित गंगेश्वरी गांव की घटना
– मालिक और ट्रैक्टर चालक के हाथ नहीं लगा कुछ भी
– पुलिस ने बरामद किए कुछ सिक्के, काेषागार में होंगे जमा

amroha2.jpg
अमरोहा. एक खेत में जुताई के दौरान गड़ा हुआ खजाना मिलने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि गंगेश्वरी गांव में ट्रैक्टर से एक खेत की जुताई की जा रही थी, इसी बीच जमीन में गड़ा एक कलश दिखाई दिया, जिसमें जेवरात और चांदी के सिक्के से भरे थे। यह बात गांंव में आग की तरह फैल गई और लोगों ने खेत की तरफ दौड़ लगा दी। इस तरह कुछ ही देर में कलश में भरा सारा खजाना ग्रामीण लूटकर ले गए। मजेे की बात यह है कि इस खजाने में से न तो ट्रैक्टर चालक के हाथ कुछ लगा और न ही खेत मालिक को कुछ मिला।
यह भी पढ़ें- बड़ी खबर: दिल्ली के बाद अब इन शहरों में भी दिवाली के पटाखों पर लगा बैन, आदेश जारी

यह घटना रहरा थाना क्षेत्र के गंगेश्वरी गांव की है। जहां शौकत अली नाम के व्यक्ति के खेत में ट्रैक्टर से जुताई का कार्य चल रहा था। जुताई के दौरान ट्रैक्टर किसी चीज से टकरा गया। जब तक वह कुछ समझ पाता तब तक कलश का खजाना खेत में बिखर गया। इस दौरान खेत में काम कर रहे लाेगों की नजर खजाने पर पड़ गई और देखते ही देखते कई लोग खेत पर पहुंच गए और चांदी के सिक्के और आभूषण जो भी किसी के हाथ लगा सब लेकर चंपत हो गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान खेत मालिक का लड़का जुल्फिकार भी मौके पर था, लेकिन उसके हाथ भी कुछ नहीं आया।
amroha.jpg
वहीं, खजाने की सूचना मिलने पर डायल-112 और थाना रहरा पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस को भी खेत से कुछ नहीं मिला। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह का कहना है कि खेत में चांदी के सिक्कों का खजाना मिलने की सूचना मिली थी। पुलिस जुताई में बरामद हुए कुछ सिक्कों के साथ अग्रिम कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि कब्जे में लिए गए सिक्कों को कोषागार में जमा कराया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो