scriptअमरोहा में स्कूली बच्चों को लेने जा रहे ई-रिक्शा पर गिरा बिजली का खंभा, चालक की मौत | electric pole fell on rickshaw going to pick up students in amroha driver dies | Patrika News

अमरोहा में स्कूली बच्चों को लेने जा रहे ई-रिक्शा पर गिरा बिजली का खंभा, चालक की मौत

locationअमरोहाPublished: Jul 21, 2022 12:23:17 pm

Submitted by:

lokesh verma

अमरोहा में स्कूली बच्चों को लेने जा रहे एक ई-रिक्शा पर बिजली का खंभा गिर गया। इस हादसे में करंट लगने से रिक्शा चालक की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद गुस्साए परिजनों बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया है। electric pole fell on rickshaw going to pick up students in amroha driver dies

electric-pole-fell-on-rickshaw-going-to-pick-up-students-in-amroha-driver-dies.jpg
अमरोहा में सुबह-सुबह स्कूली बच्चों को घरों से लेकर स्कूल छोड़ने के लिए निकले एक ई-रिक्शा पर बिजली का खंभा गिर गया। इस हादसे में करंट लगने से रिक्शा चालक की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद गुस्साए परिजनों बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। वहीं, स्थानीय लोगों का आरोप है कि बिजली का खंभा तीन दिन पहले ही सड़क की ओर झुक गया था, लेकिन विभाग ने ध्यान नहीं दिया। गनीमत रही कि हादसे के दौरान रिक्शे में चालक ही था, अगर बच्चे होते तो बड़ा हादसा हो सकता था।
दरअसल, यह घटना अमरोहा के आदमपुर थाना क्षेत्र की है। जहां का रहने वाला 25 वर्षीय संजीव कुमार ई-रिक्शा चलाकर अपने परिवार का पालन पोषण करता था। उसका ई-रिक्शा डिवाइन पब्लिक स्कूल सिकंदराबाद में लगा था। संजीव रोजाना की तरह गुरुवार सुबह भी ई-रिक्शा लेकर बच्चों को घर से लेकर स्कूल छोड़ने के लिए लिए निकला था। बच्चों को लेने के लिए वह बीझलपुर और सूवरा गांव जा रहा था। इसी बीच सड़क किनारे लगा बिजली का खंभा अचानक ई-रिक्शे के साथ उसकी बाजू पर आ गिरा। जिससे उसकी बाजू कटकर जमीन पर जा गिरी और वह खुद करंट की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। संजीव के दो मासूम बेटे भी हैं।
यह भी पढ़ें – कानपुर की हर तीसरी एंबुलेंस अनफिट, गंभीर मरीजों की जान के साथ खेल रहा स्वास्थ्य विभाग

बाजू कटकर जमीन पर गिरी

हादसे की जानकारी मिलते ही परिजन और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। संजीव की मौत की खबर मिलते ही परिवार में हाहाकार मच गया। परिजनों ने आरोप लगाया कि हादसा बिजली कर्मचारियों और अधिकारियों की लापरवाही के कारण हुआ है। वहीं स्थानीय लोगों ने कहा कि बिजली का खंभा तीन दिन पहले ही सड़क की ओर झुक गया था। इसको लेकर आदमपुर बिजली घर के कर्मचारियों से ठीक करने की मांग की गई थी, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया।
यह भी पढ़ें – गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा शहर, एनकाउंटर में कुख्यात नेपाली पुलिस की गोली से पस्त

परिजनों और ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा

परिजनों और ग्रामीणों ने बिजली कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। आदमपुर थाना प्रभारी राम प्रकाश शर्मा ने बताया कि बिजली के करंट से ई-रिक्शा चालक की मृत्यु हुई है। पीड़ित पक्ष की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो