scriptयूपी: दलित दूल्हे को मंदिर में नहीं करने दी पूजा,विरोध पर की मारपीट | Groom beaten by villager during enter the temple issue | Patrika News

यूपी: दलित दूल्हे को मंदिर में नहीं करने दी पूजा,विरोध पर की मारपीट

locationअमरोहाPublished: May 13, 2019 07:11:08 pm

Submitted by:

jai prakash

-उच्च जाति के लोगों ने दलित दूल्हे को मंदिर में पूजा नहीं करने दी।
-दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई है।

moradabad

यूपी: दलित दूल्हे को मंदिर में नहीं करने दी पूजा,विरोध पर की मारपीट

अमरोहा: जनपद के हसनपुर कोतवाली क्षेत्र में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें गांव के उच्च जाति के लोगों ने दलित दूल्हे को मंदिर में पूजा नहीं करने दी। जिसके बाद गांव में तनाव बढ़ गया है। दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई है। दूल्हे ने अपने साथ मारपीट और लूटपाट के साथ दलित उत्पीडन की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। फ़िलहाल पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

BIG NEWS: नीरव और माल्या की तरह विदेश भागने वाला था यह कारोबारी, पुलिस ने ऐसे दबोचा, देखें वीडियो

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक हसनपुर थाना क्षेत्र के मकनपुर सुमाली गांव निवासी शोभित पुत्र सतपाल जाटव की बारात सोमवार को जा रही थी। बारात निकासी के दौरान दूल्हा शोभित गांव में ही चामुंडा पूजन के लिए पहुंचा। आरोप है कि गांव के सवर्ण जाति के कुछ लोगों ने दूल्हे को चामुंडा पूजन से रोक दिया। विरोध करने पर दूल्हे और उसके रिश्तदारों के साथ मारपीट भी की गई। दूल्हे ने आरोपी पक्ष पर 35 हजार की नकदी, सोने की चेन, अंगूठी और नोटों का हार लूटने का भी आरोप लगाया। जजतना के बाद दूल्हा अपने रिश्तेदारों और परिजनों के साथ हसनपुर कोतवाली पहुंचा। दूल्हे ने तहरीर देकर पुलिस से की कार्रवाई की मांग की।

Big Breaking: सिपाही संजीव बालियान ने खुद को मारी गोली, हायर सेंटर रेफर

इंस्पेक्टर हसनपुर के मुताबिक पीड़ित की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच कर कार्रवाही की जा रही है।

 

दूसरे पक्ष ने ये लगाया आरोप

वहीँ उधर दूसरे पक्ष ने ये आरोप लगाया है कि पीड़ित पक्ष द्वारा उनकी महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की गयी थी। जिसको लेकर मारपीट हुई थी। मंदिर में प्रवेश या पूजा से रोकने का कोई मामला नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो