scriptऐतिहासिक तिगरी मेला शुरू, आतंकी धमकी के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम | Historical tigri mela start for kartik purnima snana 2019 | Patrika News

ऐतिहासिक तिगरी मेला शुरू, आतंकी धमकी के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम

locationअमरोहाPublished: Nov 08, 2019 06:03:13 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights

वेस्ट यूपी का कुम्भ कहा जाता है
कार्तिक पूर्णिमा पर 10 लाख से अधिक श्रद्धालु उमड़ने की उम्मीद
मेले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

tigri_mela.jpg

अमरोहा: वेस्ट यूपी का कुम्भ कहा जाने वाला तिगरी मेला आज से शुरू हो गया। कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाले इस मेले का आज उदघाटन कैबिनेट मंत्री भूपेन्द्र चौधरी और चेतन चौहान ने किया। वहीँ श्रधालुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किये हैं। पुलिस बल के साथ ही पैरा मिलिट्री फ़ोर्स का पहरा भी लगाया है। पांच दिन तक चलने वाले इस महोत्सव में बीस लाख से अधिक श्रद्धालु गंगा स्नान करने की संभावना है।

यह भी पढ़ें Person Of The Week: 12 तरीकों से पानी बचाने के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे बुजुर्ग हरि विश्नोई

पांच दिन चलेगा मेला

छह दिवसीय यानी आठ से 13 नवंबर तक चलने वाले तिगरी गंगा मेले की तैयारियों को लेकर महीनों से जिला पंचायत व प्रशासन तैयारी की है। जिला पंचायत के अधिकारी ठेकेदारों को साथ लेकर श्रद्धालुओं के सेक्टरों में सड़क, बिजली, हैंडपंप, शौचालय, स्नान घाट इत्यादि के कार्यों को पूरा कराते रहे।

यह भी पढ़ें दिल्ली BJP प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सीएम केजरीवाल को लेकर कही ऐसी बात, सोचने पर हो जाएंगे मजबूर, देखें वीडियो

देर रात तक चलीं तैयारी

इधर पुलिस मेले में उमडऩे वाले श्रद्धालुओं की भीड़ के हिसाब से पुलिस कर्मियों को भीड़ वाले क्षेत्र की चौकियों पर भेज सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करती रही। वहीं मेला मजिस्ट्रेट व एसडीएम मांगेराम चौहान शुभारंभ व गंगा तट पर भगवान शिवशंकर की विशाल मूर्ति व आरती स्थल को तैयार कराने में जुटे रहे। मनोरंजन को झूले-सर्कस भी तैयार हो रहे हैं, जिन्हें कल तक चालू हो जाने का दावा किया जा रहा है। सदरगेट क्षेत्र को भी सजाने व संवारने का काम देर रात तक जारी था। यहां देवी-देवताओं के दरबार की तरह मूर्तियां सजाई गई है, जो श्रद्धालुओं में भक्ति भाव को जगा रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो