scriptHoli 2024: अमरोहा में 1141 जगहों पर होगा होलिका दहन, हुड़दंगियों पर रहेगी पैनी नजर- एसपी | Holika Dahan will be held at 1141 places in Amroha | Patrika News
अमरोहा

Holi 2024: अमरोहा में 1141 जगहों पर होगा होलिका दहन, हुड़दंगियों पर रहेगी पैनी नजर- एसपी

Amroha News: अमरोहा में होली धूमधाम के साथ मनाई जाएगी। जिलेभर में करीब 1141 स्थानों पर होलिका दहन होगा। माहौल बिगाड़ने वाले हुड़दंगियों पर खाकी की पैनी नजर होगी।

अमरोहाMar 19, 2024 / 06:18 pm

Mohd Danish

holika-dahan-will-be-held-at-1141-places-in-amroha.jpg
Holi News 2024: अमरोहा में होलिका दहन के दिन करीब 1141 स्थानों पर होलिका दहन होगा। इसके साथ ही तीन मेलों के अलावा छोटे-बड़े 26 जुलूस भी अलग अलग इलाकों में निकाले जाएंगे। इसके साथ ही माहौल बिगाड़ने वाले हुड़दंगियों पर खाकी की पैनी निगाह रहेगी। वहीं, खरीदारों की सुरक्षा को लेकर शहर के चौक-चौराहों और बाजार में पुलिस की ड्यूटी लगा दी गई है।

होली को शांतिपूर्ण ढंग से कराने और हुड़दंगियों से निपटने के लिए एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने खाका तैयार कर लिया है। इसमें सभी सर्किल सीओ और थानाध्यक्षों को गांवों में जाकर लोगों को शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाने और किसी भी प्रकार से माहौल नहीं बिगाड़ने की हिदायत दी है। होलिका दहन वाले स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। जगह-जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है।

ग्रामीण क्षेत्रों के होलिका दहन स्थलों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। पुलिस ने जिले के 50 संवेदनशील क्षेत्रों पर अतिरिक्त फोर्स लगाने का निर्णय लिया है। एसपी ने बताया कि जिले में करीब 1141 स्थानों पर होलिका दहन किया जाएगा। इस दिन हसनपुर कोतवाली के गांव झकड़ी, आदमपुर थाना के गांव रहरई और नगर कोतवाली क्षेत्र के दुर्गा कॉलोनी में मेले आयोजित होंगे। इसके अलावा जिलेभर में एकादशी, दुल्हैंडी समेत 26 जुलूस भी निकाले जाएंगे।

Home / Amroha / Holi 2024: अमरोहा में 1141 जगहों पर होगा होलिका दहन, हुड़दंगियों पर रहेगी पैनी नजर- एसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो