INDvSA:  Mohammed Shami की आग उगलती गेंदबाजी ने बना डाले कई रिकॉर्ड, गृह जनपद में जमकर मना जश्न

INDvSA:  Mohammed Shami की आग उगलती गेंदबाजी ने बना डाले कई रिकॉर्ड, गृह जनपद में जमकर मना जश्न

Rahul Chauhan | Updated: 06 Oct 2019, 03:32:01 PM (IST) Amroha, Amroha, Uttar Pradesh, India

Highlights:

-Mohammed Shami की गेंदबाजी देख अमरोहा निवासियों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है

-शमी ने इस मैच में 35 रन देकर 5 विकेट (wicket) झटके

-मैच भारत के नाम होते ही अमरोहा (amroha) में जमकर जश्म मनने लगा

अमरोहा। Visakhapatnam Test में Indian Team ने South Africa को 203 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली। वहीं इस मैच में Mohammed Shami की गेंदबाजी देख अमरोहा निवासियों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है। कारण, शमी ने इस मैच में 35 रन देकर 5 विकेट (wicket) झटके। मैच भारत के नाम होते ही अमरोहा (amroha) में जमकर जश्म मनने लगा। लोग ढोल पर जमकर थिरके। वहीं उन्होंने भारतीय टीम को अगले मैच के लिए बधाई भी दी।

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने शहीदों को दिया बहुत बड़ा तोहफा, दुनिया के सबसे ऊंचे बेस कैंप पर बनाया एक मात्र War Memorial

इस दौरान दीपक कुमार नामक युवक ने बताया कि उन्हें गर्व है कि उनके जिले के मूलनिवासी मोहम्मद शमी ने भारत को जीत दिलाई। वह उम्मीद करते हैं कि इसी तरह शमी गेंदबाजी करते रहें और अमरोहावासियों को गर्व करने का मौका देते रहें। वहीं रवि सिंह ने बताया कि मोहम्मद शमी इस समय भारतीय टीम में सबसे बेहतरीन गेंदबाज के तौर पर खेल रहे हैं। हर मैच में वह चमत्कारी गेंदबाजी करते हैं। इस मैच में भी उनकी गेंदबाजी देखकर मजा आ गया।

यह भी पढ़ें: अगर आपके घर में भी है Negative Energy तो अपनाएं ये 6 Tips, खुशहाल होगी जिंदगी

बता दें कि शमी ने विशाखापत्‍तनम की सूखी पिच का बेहतरीन इस्‍तेमाल करते हुए साउथ अफ्रिका के बल्‍लेबाजों को टिकने नहीं दिया। उन्होंने पांच में से 4 बल्लेबाजों को बोल्‍ड किया। टेस्‍ट मैच में यह दूसरी बार हुआ है जब किसी भारतीय गेंदबाज ने 4 विकेट बोल्‍ड के जरिए लिए हो। इससे पहले जसप्रीत बुमराह ने वेस्‍टइंडीज दौरे पर 4 विकेट बोल्‍ड कर लिए थे। वहीं 23 साल में पहली बार किसी भारतीय तेज गेंदबाज ने भारत में टेस्‍ट मैच की चौथी पारी में 5 विकेट लेने का कमाल किया है। यह कमाल जवागल श्रीनाथ ने 1996 में किया था। वहीं शमी 5वें भारतीय तेज गेंदबाज हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned