IPL Auction: यूपी का ये खिलाड़ी बिका सबसे महंगा

ये इनाम उनकी ऑस्ट्रेलिया में जारी फ़ार्म के चलते मिला है।

By: jai prakash

Published: 18 Dec 2018, 07:42 PM IST

अमरोहा: जयपुर में आज आईपीएल के बारहवें सीजन के लिए खिलाडियों की बोली लगी। जिसमें भारतीय टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 करोड़ 80 लाख में ख़रीदा। जबकि उनका बेस प्राइस एक करोड़ था। शमी को ये इनाम उनकी ऑस्ट्रेलिया में जारी फ़ार्म के चलते मिला है। क्यूंकि इस सीजन में कई भारतीय खिलाडियों ने अपने प्राइस में कटोती की है। इसके बावजूद आल राउंडर युवराज सिंह पहले दिन बोली में नहीं बिके जो चौंकाने वाला था।

यूपी के इस जिले में सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल, रात भर बाजार में दुकानदारों को लूटते रहे बदमाश, देखें वीडियो

इतने खिलाडियों ने कराया रजिस्ट्रेशन

यहां बता दें कि बता दें कि 12वें सीजन के लिए 1003 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। आईपीएल 2019 की नीलामी से पहले स्टार खिलाड़ियों की बेस प्राइज भी सामने आ गई है। इसमें सबसे ज्यादा बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए रखा गया है। हैरानी भरी बात यह है कि किसी भारतीय क्रिकेटर ने अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए नहीं रखा है। जयदेव उनाडकट का सर्वाधिक बेस प्राइज है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का बेस प्राइज डेढ़ करोड़ रुपए है। बता दें कि पिछले साल की आईपीएल नीलामी में भी जयदेव उनाडकट को सबसे ज्यादा पैसा मिला और वे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बनकर उभरे थे।

बड़ी खबरः बुलंदशहर हिंसा मामले में संत ने खून से पत्र लिखा कुछ एेसा कि मच गया हड़कंप, पत्र में यह मांग-देखें वीडियो

ये नहीं बिके

अब तक बड़े खिलाड़ियों की बात करें तो युवराज सिंह, ब्रैंडन मैक्कलम, मार्टिन गप्टिल को कोई खरीदार नहीं मिला। तो वहीं, शिमरन हेटमायर, अक्षर पटेल, कार्लोस ब्रेथवेट, निकोलस पूरन, जॉनी बेयरस्टो करोड़ों रुपये में बिके हैं।

Show More
jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned