scriptभाजपा के करोड़पति उम्मीदवार को हारने वाले इस मुस्लिम नेता को मायावती ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी | Mayawati make Danish ali to main alert in loksabha | Patrika News

भाजपा के करोड़पति उम्मीदवार को हारने वाले इस मुस्लिम नेता को मायावती ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

locationअमरोहाPublished: May 28, 2019 03:20:32 pm

Submitted by:

jai prakash

-मंडल में उसे तीन सीटें मिलीं
-दानिश अली को मुख्य सचेतक बनाया गया है।

moradabad

भाजपा के करोड़पति उम्मीदवार को हारने वाले इस मुस्लिम नेता को मायावती ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

अमरोहा: बहुजन समाज पार्टी को गठबंधन से इस लोकसभा चुनाव में खासा बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। जी हां 2014 के चुनाव में उसे एक भी लोकसभा सीट पर सफलता नहीं मिली थी। लिहाजा उसने इस बार दस सीटें जीतकर फिर से अपनी पार्टी का जनाधार बढाया है। इसके साथ ही उसने वेस्ट यूपी में अपना पुराना दबदबा भी हासिल किया है। उसके कई उम्मीदवार महज मामूली अंतर से हारे हैं। मुरादाबाद मंडल में उसे तीन सीटें मिलीं। जिसमें तीनों ही सीटों पर उसके पुराने साथी थे। नगीना सुरक्षित से गिरीश चंद और अमरोहा से दानिश अली। दोनों ने ही भाजपा के पुराने नेताओं को हराया। इसलिए दोनों को ही बड़ी जिम्मेदारी दी गयी है। गिरीश को जहां संसदीय दल का नेता चुना गया है तो वहीँ दानिश अली को मुख्य सचेतक बनाया गया है।

कांग्रेस में बदलाव की खबरों के बीच प्रियंका का आदेश आते ही हेलिकॉप्टर से दिल्ली पहुंचा यूपी का ये मुस्लिम नेता

48 दिन पहले हुए शामिल
दानिश अली करीब दो महीने पहले ही जनता दल एस छोड़कर कर्नाटक से आकर बसपा में शामिल हो गए थे। उन्हें बहुजन समाज पार्टी ने अमरोहा से उम्मीदवार बनाया था। जिसमें उन्होंने भाजपा के करोडपति उम्मीदवार कंवर सिंह तंवर 63 हजार से अधिक वोटों से हराया। दानिश चुनाव से महज 48 दिन पहले ही शामिल हुए थे। इसलिए उनकी इस उपलब्धि को हर कोई सराहा रहा है।

एक्सपोर्ट की कम्पनी में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर खाक, देखें वीडियो

छात्र राजनीति से की शुरुआत
बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने उनकी मेहनत को देखते हुए उन्हें संसद में पार्टी का मुख्य सचेतक बनाया है। दानिश अली ने दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी से पढाई की है और वहीँ से छात्र राजनीति में कदम रखा। उनके दादा कुंवर महमूद अली 1962 से 1977 तक गाजियाबाद के सांसद रहे। फ़िलहाल दानिश का अगला लक्ष्य उनके इलाके में बसपा को और मजबूत करना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो