scriptदेश की सबसे बड़ी खबर: जानिए, मोहम्मद शमी और हसीन जहां को लेकर क्या हुआ | Mohammed Shami Hasin Jahan Controversy | Patrika News

देश की सबसे बड़ी खबर: जानिए, मोहम्मद शमी और हसीन जहां को लेकर क्या हुआ

locationअमरोहाPublished: Sep 10, 2019 11:33:50 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के मोहम्मद शमी का पत्नी हसीन जहां से विवाद हुआ था (Mohammed Shami Hasin Jahan Controversy)
-हसीन जहां ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कई वॉट्सअप के स्क्रीनशॉट और फोटो शेयर किए थे
-शमी पर लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे

shami hasin
अमरोहा। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी का मामला (Mohammed Shami Hasin Jahan Controversy) लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। यही कारण है कि ये मामला फिलहाल देश की सबसे बड़ी खबरों में शामिल है। दरअसल, शमी (Mohammaed Shami) के खिलाफ घरेलू हिंसा मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था। उससे उन्हें फिलहाल राहत मिली है और उनकी गिरफ्तारी पर कोर्ट ने रोक लगा दी है।
यह भी पढ़ें

शव के प्राइवेट पार्ट पर पुलिस को दिखी ऐसी चीज, घटना बन गई बड़ी मर्डर मिस्ट्री, देखें वीडियो

इस बाबत मोहम्मद शमी के वकील सलीम रहमान ने एक न्यूज एजेंसी को जानकारी दी कि यह कदम कानूनी प्रक्रिया के खिलाफ किसी भी मामले में था। ऐसा कोई तरीका नहीं था जिससे उनके क्लाइंट मोहम्मद शमी को सरेंडर करने के लिए कहा जा सके। वहीं बताया जा रहा है कि वेस्टइंडीज दौरा समाप्त होने के बाद शमी अमेरिका चले गए हैं। वहां पर वह बीसीसीआई के साथ-साथ अपने अमेरिकी वकील के भी संपर्क में हैं।
यह भी पढ़ें

अब पुलिस ने इस तरह आजम खान के परिवार पर कसा शिकंजा, सभी की ‘उड़ी नींद’

15 दिन के अंदर सरेंडर करने के हुए थे आदेश

बता दें कि मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां (Haseen Jahan) ने घरेलू हिंसा के गंभीर आरोप लगाकर मामला दर्ज कराया था। जिस पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए शमी को 15 दिन के भीतर सरेंडर करने और जमानत की अर्जी देने के आदेश जारी किए थे।
12 सिंतबर को भारत लौटेंगे शमी

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने एजेंसी को जानकारी दी कि शमी 12 सितम्बर को भारत वापस लौटेंगे। वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के बाद वह अमेरिका चले गए हैं और वह लगातार अपने वकील सलीम रहमान के संपर्क में हैं। इसके अलावा गिरफ्तारी वारंट मामले में उन्होंने बोर्ड के लोगों से बात की है। बोर्ड पहले ही कह चुका है कि जब तक शमी के खिलाफ चार्जशीट नहीं देखी जाएगी तब तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं करेगा।
यह भी पढ़ें

जानिए, क्या होती है Thermal Image, जिससे ISRO ने चंद्रयान 2 का लगाया पता

ये है दोनों का विवाद

गौरतलब है कि पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के मोहम्मद शमी का पत्नी हसीन जहां से विवाद हुआ था। विवाद उस समय सार्वजनिक हुआ था जब हसीन जहां ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कई वॉट्सअप के स्क्रीनशॉट और फोटो शेयर करते हुए शमी पर लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद हसीन जहां ने शमी पर मारपीट, हत्या की कोशिश, रेप, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे भी कई गंभीर आरोप लगाए थे और मामला दर्ज कराया था।

ट्रेंडिंग वीडियो