scriptISIS के नए मॉड्यूल का खुलासा करने के बाद ‘फिर’ अमरोहा पहुंची NIA की टीम, 5 लोगों को हिरासत में लेने की चर्चा | nia team raid in amroha in isis module connection | Patrika News

ISIS के नए मॉड्यूल का खुलासा करने के बाद ‘फिर’ अमरोहा पहुंची NIA की टीम, 5 लोगों को हिरासत में लेने की चर्चा

locationअमरोहाPublished: Dec 31, 2018 03:19:24 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

26 दिसंबर को एनआईए और एसटीएस की टीम ने दिल्‍ली और उत्‍तर प्रदेश के कई जिलाें में छापेमारी कर 10 संदिग्‍धों को गिरफ्तार किया था।

nia

ISIS के नए मॉड्यूल का खुलासा करने के बाद ‘फिर’ अमरोहा पहुंची NIA की टीम, 5 लोगों को हिरासत में लेने की चर्चा

अमरोहा। 26 दिसंबर को एनआईए और एसटीएस की टीम ने दिल्‍ली और उत्‍तर प्रदेश के कई जिलाें में छापेमारी कर 10 संदिग्‍धों को गिरफ्तार किया था। इनके तार आईएसआईएस के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम से जोड़े गए थे। इसके बाद चर्चा चल रही है कि 30 दिसंबर यानी रविवार रात को एक बार फिर एनआईए ने उत्‍तर प्रदेश के अमरोहा में छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया। इस कार्रवाई में 5 लोगों को हिरासत में लिए जाने की भी चर्चा है। हालांकि, एसपी विपिन टांडा ऐसी किसी भी जानकारी से इंकार कर रहे हैं। वहीं, सथानीय निवासियों ने भी किसी भी तरह की हलचल से इंकार किया।
यह भी पढ़ें

महिला कांस्टेबल से कानून के रखवाले ने ही किया रेप, सीएम योगी तक पहुंचा मामला और…

अापको बता दें क‍ि 26 दिसंबर को एनआईए और एटीएस की संयुक्‍त टीम ने दिल्‍ली के जाफराबाद और उत्‍तर प्रदेश के अमरोहा, हापुड़, मेरठ व लखनऊ में 17 जगहों पर छापेमारी की थी। इस कार्रवाई में टीम ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें अमरोहा से चार और हापुड़ से एक शख्‍स के गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार किए गए लोगों में से अमरोहा से पकड़े गए मुफ्ती सुहैल को मुख्‍य आरोपी बताया गया था। जबक‍ि हापुड़ के सिंभावली से एक इमाम को गिरफ्तार किया गया था। एनआईए के मुताबिक, इनकी योजना आरएसएस व दिल्‍ली पुलिस के मुख्‍यालय समेत कई बड़े भवनों में धमाका करने की थी। ये फिदायीन अटैक करने की भी योजना बना रहे थे। इनके पास देसी रॉकेट लांचर समेत काफी आपत्तिजनक सामान बरामद किया है। इसके बाद एनआईए की टीम ने मुरादाबाद मंडल में डेरा डाल रखा है।
यह भी पढ़ें

nia

ने किया ISIS के मॉड्यूल का पर्दाफाश, अब इन्हें सता रहा डर तो छोड़ दिया घर

अब चर्चा चल रही है कि एनआईए ने एक बार फिर रविवार रात को उत्‍तर प्रदेश के अमरोहा में छापेमारी की है। बताया जा रहा है क‍ि कार्रवाई के दौरान पांच लोगों को हिरासत मेें लिया गया है। इस बारे में जब एसपी विपिन टांडा से बात की गई तो उन्‍होंने कहा कि स्‍थानीय पुलिस को इस तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है। स्‍थानीय लोगों ने भी ऐसी किसी भी हलचल से इंकार कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो