scriptएनकाउंटर में शहीद हुआ UP पुलिस का जवान, सीएम योगी ने किया 50 लाख रुपये के मुआवजे का एेलान | police constable martyred in amroha cm yogi announced compensation | Patrika News

एनकाउंटर में शहीद हुआ UP पुलिस का जवान, सीएम योगी ने किया 50 लाख रुपये के मुआवजे का एेलान

locationअमरोहाPublished: Jan 28, 2019 09:50:07 am

Submitted by:

lokesh verma

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एनकाउंटर के दौरान शहीद हुए कांस्टेबल हर्ष चौधरी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए पत्नी को 40 लाख रुपये आैर माता-पिता को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की

amroha

एनकाउंटर में शहीद हुआ UP पुलिस का जवान, सीएम योगी ने किया ने 50 लाख रुपये के मुआवजे का एेलान

अमरोहा. यूपी मिशन आॅल आउट के तहत एनकाउंटर का दौर जारी है। अमरोहा में हुर्इ एक मुठभेड़ में पुलिस ने एक शातिर बदमाश शिव अवतार उर्फ शिविया को ढेर कर दिया। वहीं बदमाशों की फायरिंग में एक कांस्टेबल भी शहीद हो गया है। बताया जा रहा है कि बदमाशों की गोली का शिकार हुए कांस्टेबल हर्ष चौधरी गंभीर अवस्था में मुरादाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गर्इ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांस्टेबल हर्ष चौधरी की मौत पर दुख जताते हुए शहीद की पत्नी को 40 लाख रुपये का मुआवजा आैर विशेष पेंशन देने का एेलान किया है। इसके अलावा शहीद कांस्टेबल के माता-पिता को 10 लाख रुपये आैर परिवार में एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है।
यह भी पढ़ें

पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंधमारी का प्रयास करते चार गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

उल्लेखनीय है कि गणतंत्र दिवस पर योगी सरकार ने अपनी उपलब्धियों का बखान करते हुए बताया था कि प्रदेशभर में मार्च 2017 से जुलाई 2018 के बीच पुलिस ने 3026 मुठभेड़ मे 78 अपराधी मारे हैं, जबकि 838 बदमाशों को घायल किया है। इसी कड़ी में रविवार शाम को अमरोहा में रुटीन चेकिंग के दौरान पुलिस का बदमाशों से आमना-सामना हो गया। दोनों आेर से हुर्इ ताबड़तोड़ फायरिंग में जहां पुलिस ने शातिर बदमाश शिव अवतार उर्फ शिविया को ढेर कर दिया, वहीं इस दौरान कांस्टेबल हर्ष चौधरी भी बदमाशों की गोली का शिकार हो गए। गंभीर अवस्था में हर्ष चौधरी को आनन-फानन में मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि शहीद कांस्टेबल हर्ष चौधरी की शादी छह माह पहले ही हुर्इ थी। वे मूलरूप से हाथरस के रहने वाले हैं। फिलहाल वे अमरोहा जिले के बछरायूं थाने में तैनात थे। 2016 में ही हर्ष चौधरी यूपी पुलिस में भर्ती हुए थे।
यह भी पढ़ें

इल्म की नगरी देवबंद में दस वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्मक, हालत बिगड़ने पर हायर सेंटर रेफर

इस घटना पर सूबे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। सीएम योगी ने एेलान किया है कि शहीद हर्ष चौधरी की पत्नी को 40 लाख रुपये मुआवजे के साथ विशेष पेंशन दी जाएगी। इसके साथ ही हर्ष चौधरी के माता-पिता को भी 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। इसके शहीद के परिवार में से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी भी दी प्रदेश सरकार देगी।
बता दें कि जनवरी 2018 में शामली जिले में हुर्इ एक मुठभेड़ में कांस्टेबल अंकित तोमर नाम शहीद हो गए थे। अंकित तोमर भी एनकाउंटर में गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें गंभीर अवस्था में नोएडा के फोर्टिस हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो