Amroha: कार चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ी इतनी नगदी कि गिनते-गिनते लग पांच घंटे, जानिए कितनी है रकम

Highlights

  • गजरौला पुलिस चेकिंग कर रही
  • डिग्गी नहीं खोलने पर हुआ पुलिस को शक
  • कार सवार सही जबाब नहीं दे सके

By: jai prakash

Published: 27 Nov 2019, 06:35 PM IST

अमरोहा: जनपद की गजरौला पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक कार 29 लाख रुपये से अधिक की नगदी पकड़ी है। कार चालक पुलिस के सवालों के जबाब नहीं दे पाए न ही रकम किसकी है या कोई कागज। लिहाजा पुलिस ने डीएम को सूचना देकर रकम ट्रेजरी में जमा कर आयकर विभाग को सूचना दे दी है।

पड़ने लगी कड़ाके की ठंड अभी तक नहीं बटें स्वेटर, देखें वीडियो क्या बाेले बच्चे

ऐसे आए पकड़ में

जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात 9 बजे मंडी धनौरा मार्ग पर कुमराला पुलिस चौकी प्रभारी संदीप बालियान वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान मंडी धनौरा दिशा से आ रही नीले रंग की कार को रोका। कार की चेकिंग करते हुए उसमें सवार युवकों से डिग्गी खोलने के लिए कहा था। इस पर कार सवार युवकों के विरोध किया। इस पर पुलिस का शक गहरा गया। इसके बाद डिग्गी खोलकर चेक करने पर तीन कट्टों में भरी रकम मिली, जो युवकों ने 25 लाख रुपये बताई। पुलिस के गिनती करने पर यह रकम 29 लाख 85 हजार रुपये पाई गई। कट्टों में भरी रकम को देखकर पुलिस के होश उड़ गए। कार सवार गाजियाबाद के नेहरू नगर शिवानी गेट निवासी रामपाल सिंह के पुत्र मुकेश व हापुड़ के अपना घर कॉलोनी निवासी शेर सिंह के पुत्र सुरेंद्र को कार सहित हिरासत में लेकर थाने पहुंच गए।

Big News: शहर में चल रहे स्पा सेंटर पर पुलिस ने मारा छापा, अंदर इस हाल में मिले युवक-युवती

ट्रेजरी में जमा

एसडीएम शशांक चौधरी व पुलिस क्षेत्राधिकारी मोनिका यादव थाने पहुंच गईं। दोनों अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस ने रात में रकम की गिनती शुरू की तो गिनते- गिनते पांच घंटे लग गए। यह रकम 29 लाख 85 हजार रुपये निकली। कार सवार युवकों ने पूछताछ में यह रकम गाजियाबाद के कविनगर निवासी कारोबारी मोहनलाल गुप्ता की बताई। फ़िलहाल रकम को ट्रेजरी में जमा करा दिया गया है।

jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned