scriptकिसानों के खिले चेहरे, बारिश से धान की फसल में आई रंगत, रोपाई का 50 फीसदी रकबा हुआ पूरा | Rain brought color to paddy crop | Patrika News
अमरोहा

किसानों के खिले चेहरे, बारिश से धान की फसल में आई रंगत, रोपाई का 50 फीसदी रकबा हुआ पूरा

Amroha News: यूपी के अमरोहा में जुलाई के पहले सप्ताह में हुई बारिश से धान की फसल में रंगत आ गई है। खेतों में पानी भर गया है। किसानों ने धान की रोपाई तेज कर दी है। बारिश से गन्ने की फसल को भी फायदा पहुंचा है।

अमरोहाJul 10, 2024 / 08:07 am

Mohd Danish

Rain brought color to paddy crop

Amroha News In Hindi

Amroha News In Hindi: कृषि विभाग के मुताबिक करीब 50 फीसदी धान की रोपाई का कार्य पूरा कर लिया गया है। अगले 10 से 15 दिन में रोपाई का रकबा पूरा हो जाएगा। अमरोहा जिले में 28 हजार हेक्टेयर क्षेत्रफल पर धान की रोपाई की जाएगी। बीते साल के मुकाबले इस बार धान की फसल का रकबा बढ़ने की संभावना है। एक ओर जहां जुलाई के पहले सप्ताह में 100 मिली मीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई है तो वहीं आने वाले दिनों में और भी अच्छी बारिश की संभावना है।
अच्छी बारिश से जिले में धान की रोपाई में तेजी आई है। करीब 50 फीसदी धान की रोपाई का कार्य पूरा हो गया है। जो रकबा बचा है, वह भी अगले दस से 15 दिनों में पूरा हो जाएगा। जिला कृषि अधिकारी बबलू कुमार के मुताबिक इस बार अच्छी बारिश से खरीफ सीजन की बुआई का रकबा समय से पूरा हो जाएगा। धान की रोपाई में तेजी आई है। अन्य फसलों की बुआई भी समाप्ति की ओर है। धान के रकबे में इजाफे की उम्मीद भी जताई।

Hindi News/ Amroha / किसानों के खिले चेहरे, बारिश से धान की फसल में आई रंगत, रोपाई का 50 फीसदी रकबा हुआ पूरा

ट्रेंडिंग वीडियो