scriptरमजान पर इस मस्जिद में 15 मिनट के अंतराल पर दो बार होगी तरावीह की नमाज, जानिये क्यों | two time pray namaz in a mosque at 15 minutes intervals | Patrika News

रमजान पर इस मस्जिद में 15 मिनट के अंतराल पर दो बार होगी तरावीह की नमाज, जानिये क्यों

locationअमरोहाPublished: May 08, 2019 06:47:04 pm

Submitted by:

lokesh verma

अमरोहा जिले के देहात थाना क्षेत्र के गांव शाहिदपुर गांव का मामला

Coronavirus lockdown

वक्फ बोर्ड की मुसलमानों से अपील- घरों में ही पढ़ें शब-ए-बरात की भी नमाज

अमरोहा. रमजान के पवित्र माह में तरावीह की नमाज को लेकर देवबंदी और बरेलवी मसलक के बीच शुरू हुआ विवाद अब खत्म हो गया है। पुलिस ने लंबे समय से आ रहे इस विवाद को खत्म करते हुए दोनों पक्षों में समझौता करा दिया है। समझौते के तहत अब दोनों पक्ष 10 मिनट के अंतर से अलग-अलग नमाज पढ़ सकेंगे। पुलिस ने दावा किया है कि नमाज को लेकर अब दोनों पक्षों के बीच कोई विवाद नहीं रह गया है।
यह भी पढ़ें

हसीन जहां को आधी रात नाइटी में थाने ले जाने पर फंसी UP पुलिस, अब उन्होंने उठाया यह बड़ा कदम

दरअसल, अमरोहा जिले के देहात थाना क्षेत्र के गांव शाहिदपुर गांव में एक ही मस्जिद है, जिसमें दोनों मसलक नमाज पढ़ते हैं। पिछले साल रमजान के दौरान नमाज पढऩे को लेकर देवबंदी और बरेलवी मसलक में बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। उस दौरान मारपीट की नौबत तक आ गई थी। हालांकि उसके बाद पुलिस ने दोनो पक्षों में समझौता कराया था।
यह भी पढ़ें

बाबा साहेब की मूर्ति पर युवकों ने की पत्थरबाजी, क्षेत्र में तनाव के बाद पुलिस फोर्स तैनात

बताया जा रहा है कि फिलहाल कोई विवाद नहीं था। दोनों पक्ष समझौते के तहत नमाज अदा कर रह थे, लेकिन अब रमजान में तरावीह की नमाज को लेकर फिर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। तनाव बढ़ा तो पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर फिर से समझौता करा दिया। एसओ किरनपाल सिंह ने बताया कि अब तरावीह की नमाज दो स्थानों पर अदा की जाएगी और इसका अंतर भी बढ़ाकर दस से 15 मिनट का कर दिया गया है। दोनों पक्षों ने इस पर सहमति जताई है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो