scriptपलटने से बची श्रमजीवी एक्सप्रेस, सद्भावना और पद्मावत एक्सप्रेस को रोका गया | Two train stoped due to rail track accident possibility | Patrika News

पलटने से बची श्रमजीवी एक्सप्रेस, सद्भावना और पद्मावत एक्सप्रेस को रोका गया

locationअमरोहाPublished: Aug 27, 2019 07:51:27 pm

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें

रेलवे लाइन से केबल निकालते वक्त ट्रैक पर आ गया पाइप
कर्मचारी पाइप छोड़कर भागे , निजी कम्पनी डाल रही है केबल
दो ट्रेनों को रोका गया, जांच के बाद ट्रैक शुरू

gajroula.jpg

अमरोहा: जनपद के गजरौला रेलवे स्टेशन पर बड़ा रेल हादसा टल गया। यहां प्राइवेट कम्पनी की केबल डाली जा रही थी। लेकिन सुराख करते वक्त मशीन का एक पाइप लाइन के बीच में आ गया। इस दौरान वहां से गुजर रही श्रमजीवी एक्सप्रेस हादसे से बच गयी। सूचना से पूरे रेल महकमे में हड़कम्प मच गया। आरपीएफ ने मौके से ट्रक ड्राईवर को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि बाकि कर्मचारी मशीन छोड़कर फरार हो गए। इस दौरान सद्भावना और पद्मावत एक्सप्रेस को रास्ते में रोका गया। पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

थाने में ‘नवाब’ ने पकड़े पुलिस के पैर, बोला- ऐसे करुंगा बेटियों की शादी

यहां हुआ हादसा

रेल अधिकारीयों के मुताबिक मंगलवार तड़के 3:30 बजे भानपुर रेलवे फाटक से हाईवे की तरफ को फाइबर केबल डालने को अंडर ग्राउंड मशीन से सुराग किया जा रहा था। इस दौरान मशीन का एक पाइप अंदर के बजाय अप रेलवे लाइन के बीच में ऊपर को निकल गया। इस दौरान राजगीर से नई दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस उससे टकरा गई। हालांकि किसी तरह का जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। ट्रेन सीधे निकल गई। तेज धमाके के साथ हुए हादसे के बाद गेटमैन ओमपाल सिंह ने मामले की जानकारी आरपीएफ व स्टेशन अधीक्षक देवेंद्र सिंह को दी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मामले की जानकारी कंट्रोल रूम को दे दी। जिसके बाद आनन-फानन में आधे घंटे से अधिक समय तक पद्मावत और सद्भावना एक्सप्रेस को रोका गया।

इस नगर निगम की बोर्ड बैठक में हुआ पथराव, महिला पार्षदों ने नगरायुक्त पर फेंकी चूड़ियां

ट्रक चालक गिरफ्तार

वहीँ उधर हादसे के बाद ट्रैक के नीचे छेद कर रहे लोग मशीन को छोड़कर मौके से फरार हो गए। आरपीएफ ने एक ट्रक चालक को पकड़ लिया। पकड़े गए चालक सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा भी कर लिया गया है। मशीन व अन्य सामान से लदा ट्रक भी कब्जे में ले लिया गया।

सहारनपुर से गायब बच्चे का सुराग नहीं पुलिस ने किया अपहरण का मामला दर्ज

नहीं हुआ बड़ा हादसा

स्टेशन अधीक्षक देवेंद्र कुमार ने बताया कि ट्रैक के बीच में निकला पाइप श्रमजीवी एक्सप्रेस से टकरा गया था। कोई हादसा नहीं हुआ। दो ट्रेनों को एहतियात के लिए रोका गया था। रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारीयों को अवगत करा दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो