scriptयूपी उपचुनाव: लोगों ने किया मतदान के बहिष्कार का ऐलान, सियासी दलों के प्रवेश पर भी लगाई रोक | up byelection sabdalpur shumali villagers boycott of voting | Patrika News

यूपी उपचुनाव: लोगों ने किया मतदान के बहिष्कार का ऐलान, सियासी दलों के प्रवेश पर भी लगाई रोक

locationअमरोहाPublished: Oct 23, 2020 05:38:40 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– उपचुनाव को लेकर यूपी में गर्माया सियासी माहौल
– नौगांवा सादात विधानसभा क्षेत्र के सब्दलपुर शुमाली गांव ने उपचुनाव के बहिष्कार का किया ऐलान
– ग्रामीण ने गांव के बाहर लगाया ‘विकास नहीं तो वोट नहीं’ का बैनर

amroha.jpg
अमरोहा. उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर सियासी माहौल गर्माया हुआ है। गुरुवार को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नौगांवा सादात समेत अन्य सीटों पर भी भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा की है, लेकिन इसी बीच नौगांवा सादात विधानसभा क्षेत्र के सब्दलपुर शुमाली गांव ने उपचुनाव के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। विकास कार्य नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने गांव के बाहर एक बैनर टांग दिया है, जिस पर लिखा है कि विकास नहीं तो वोट नहीं, सभी राजनीतिक दलों का प्रवेश गांव में वर्जित है।
यह भी पढ़ें- धर्म परिवर्तन मामले में योगी के मंत्री ने विपक्ष पर लगाए गंभीर आरोप

बता दें कि तीन दिन पहले ही ग्रामीणों ने एक सार्वजनिक बैठक के दौरान उपचुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया था। ग्रामीणों का आरोप है कि कई वर्षों से गांव सब्दलपुर शुमाली में सांसद या विधायक निधि से कोई विकास कार्य नहीं किया गया है। उनका कहना है कि पूर्व सांसद ने एक सड़क स्वीकृत की थी, लेकिन बाद में उसे दूसरे गांव में बनवा दिया।
ग्राम प्रधान आकेश चौधरी का कहना है कि ग्रामीण जनता विकास कार्य नहीं होने से नाराज है। वहीं, इस संबंध में उप जिलाधिकारी हसनपुर विजय शंकर का कहना है कि सब्दलपुर शुमाली में मतदान के बहिष्कार का बैनर लगाने की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। ग्रामीणों से बात कर मतदान के लिए मनाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो