एक ही दिन उठी एक बेटी की अर्थी तो दूसरी की डोली, जानिये क्यों-

एक ही दिन उठी एक बेटी की अर्थी तो दूसरी की डोली, जानिये क्यों-

lokesh verma | Publish: Oct, 09 2019 01:35:22 PM (IST) Amroha, Amroha, Uttar Pradesh, India

Highlights
- गजरौला थाना क्षेत्र के मोहल्ला अतरपुरा की घटना
- अचानक छोटी बेटी की मौत से मच गया कोहराम
- बेटी की शादी की खुशिया मना रहे घर में पसरा मातम

अमरोहा. गजरौला के एक परिवार मनाई जा रही बड़ी बेटी शादी की खुशियां उस समय मातम तबदील हो गई, जब अचानक छोटी बहन की मौत हो गई। इसके बाद घर में हर किसी की आंखें नम हो गई। परिजनों ने पहले छोटी बेटी का अंतिम संस्कार किया इसके बाद देर रात बड़ी बेटी की डोली उठाई गई। एक ही दिन एक बेटी की अर्थी और एक बेटी की डोली उठाने वाला परिवार अभी भी सदमे में है।

यह भी पढ़ें- Rampur Upchunav: BJP उम्‍मीदवार की चुनावी सभा में हुआ ऐसा डांस, डीएम ने की बड़ी कार्रवाई- देखें डांस का वीडियो

जानकारी के अनुसार, गजरौला थाना क्षेत्र के मोहल्ला अतरपुरा निवासी राजवीर की तीन बेटियां हैं। बताया जा रहा है कि सोमवार को राजवीर की बड़ी बेटी अंजलि की नजीबाबाद से बारात आनी थी। परिवार के सभी लोग बारात के स्वागत की तैयारी में लगे थे। इसी बीच राजवीर की छोटी बेटी 15 वर्षीय दिपांशी की हालत बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि दिपांशी टीबी की बीमारी से पीड़ित थी। देखते ही देखते सुबह करीब 11.30 बजे दिपांशी ने दम तोड़ दिया। बड़ी बहन की शादी के दिन छोटी बहन की अचानक मौत से शादी की खुशियां मातम में तबदील हो गई। वहीं इसके आधे घंटे बाद ही राजवीर की चौखट पर बड़ी बेटी की बारात भी पहुंच गई।

इसके बाद बड़ी बेटी की डोली उठाने के बजाय छोटी बेटी के अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू हो गई। इस दुख की घड़ी में मोहल्ले के लोगों ने राजवीर को ढांढस बंधाते हुए दीपांशी की अर्थी उठवाई। देर शाम तक दिपांशी के अंतिम संस्कार के बाद अंजलि की शादी की रस्में अदा की गई। देर रात करीब 11 बजे अंजलि के विवाह की सभी औपचारिकता पूरी करने के बाद डोली उठी तो सभी की आंखें नम हो गई।

यह भी पढ़ें- ऑटो में मिले युवक ने युवती को कपड़े दिलाने के बहाने बुलाकर कर दिया कांड, अब थाने के चक्कर लगा रही पीड़िता

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned