scriptमकान के फर्श के अंदर गड़ा था 12 किलो गांजा का पॉकेट | 12 kg hemp pocket was buried inside the floor of the house | Patrika News

मकान के फर्श के अंदर गड़ा था 12 किलो गांजा का पॉकेट

locationअनूपपुरPublished: Aug 25, 2019 03:32:15 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

12 किलो गांजा के साथ बिक्री कर रखे २ लाख रूपए पुलिस ने किए जब्त

12 kg hemp pocket was buried inside the floor of the house

मकान के फर्श के अंदर गड़ा था 12 किलो गांजा का पॉकेट

अनूपपुर। कोतवाली थाना में गांजा की अवैध बिक्री की लगातार शिकायत पर पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्ट एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन के निर्देशन में कोतवाली निरीक्षक प्रफुल्ल राय ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम सोनमौहरी में गांजा बेचने के फिराक में ४४ वर्षीय बिहारीलाल गुप्ता पिता बैजनाथ गुप्ता निवासी सोनमौहरी के मकान में दबिश दी। जहां पुलिस की कार्रवाई को देखते हुए बिहारी लाल गुप्ता मौके से फरार हो गया। इसके बाद पुलिस उसके मकान की छानबीन की। जहां आसपास कोई गांजा के पॉकेट नहंी पाते हुए पूरे मकान की तलाशी ली। जिसमें मकान के फर्श में मिट्टी की खुदाई जैसे एक स्थल नजर आए, जहां शक के आधार पर खुदाई करने पर पाया कि गांजा उसके अंदर नीले रंग के पॉकेट में लिपटा मिट्टी से पाटा गया था। पुलिस ने खोदाई कर गड्ढे के अंदर से नीले रंग की पॉलीथीन के पैकेट में खाकी रंग का टेप लगा हुआ चार पैकेट वजन १२ किलो गांजा पाया। वहीं मकान के अंदर की तलाशी लेने पर आरोपी बिहारीलाल गुप्ता द्वारा अवैध गांजा बिक्री से प्राप्त हुई राशि लगभग २ लाख ६ हजार ९६९ रूपए नगद बरामद किया। जिसे जब्त करते हुए आरोपी बिहारीलाल गुप्ता के खिलाफ धारा एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया। पुलिस का कहना है कि आरोपी फरार बताया जा रहा है, जहां पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जुटी हुई है। इस कार्रवाई में उपनिरीक्षक नरेन्द्र सिंह परिहार, सहायक उपनिरीक्षक पीएस बघेल, आरक्षक विनोद पटेल, सुरेश रावत, दिनेश बंधैया एवं महिला आरक्षक शेफाली चतुर्वेदी की भूमिका महत्वपूर्ण रही।
बॉक्स: 10 किलो गांजा के साथ युवक गिरफ्तार
जैतहरी थानांतर्ग जरियारी गांव में गांजा के अवैध कारोबार की मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने २३ अगस्त को 10 किलो गांजा के साथ आरोपी युवक २७ वर्षीय सूरज नापित पिता लल्लू नापित को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए न्यायालय पेश किया, जहां उसे जेल भेज दिया। थाना प्रभारी हरिशंकर शुक्ला के अनुसार २३ अगस्त की शाम को सूचना मिली कि सूरज नापित अपने घर में गांजा का कारोबार कर रहा है, जहंा मौजूद बल के साथ तत्काल रवाना होते हुए उसके घर की घेराबंदी की गई। घर के अंदर सूरज नापित से पूछताछ और निशानदेही पर अंदर से १० किलोग्राम गांजा बरामद किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो