scriptबड़वारा में 21 अन्य विधानसभा क्षेत्रों में लगेगी 14-14 टेबुल, 15 से 23 चरणो में पूर्ण होगी मतगणना प्रक्रिया | 14 to 14th table will be held in 21 other assembly areas in Barwara, c | Patrika News

बड़वारा में 21 अन्य विधानसभा क्षेत्रों में लगेगी 14-14 टेबुल, 15 से 23 चरणो में पूर्ण होगी मतगणना प्रक्रिया

locationअनूपपुरPublished: May 22, 2019 03:18:03 pm

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

संसदीय क्षेत्र के पोस्टल बैलट की गणना अनूपपुर में, वीवीपैट की पर्चियों की गणना बाद ही अंतिम परिणाम घोषित

14 to 14th table will be held in 21 other assembly areas in Barwara, c

बड़वारा में 21 अन्य विधानसभा क्षेत्रों में लगेगी 14-14 टेबुल, 15 से 23 चरणो में पूर्ण होगी मतगणना प्रक्रिया

अनूपपुर। लोकसभा शहडोल संसदीय क्षेत्र के विधानसभा चुनाव मतगणना को लेकर मंगलवार २१ मई की सुबह कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनूपपुर तथा रिटर्निंग अधिकारी शहडोल संसदीय क्षेत्र चंद्रमोहन ठाकुर ने कलेक्ट्रैट सभागार में प्रेसवार्ता आयोजित की। जिसमें मतगणना तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के सम्बंध में विस्तार से जानकारी दी। रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि शहडोल संसदीय क्षेत्र के समस्त पोस्टल बैलट की गिनती अनूपपुर मतगणना केंद्र शासकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में रिटर्निंग अधिकारी कक्ष में सुबह 8 बजे प्रारम्भ हो जाएगी। अनूपपुर में ईवीएम की मतगणना 8.30 बजे से की जाएगी। संसदीय क्षेत्र के अन्य जिलो में सुबह 8 बजे से ही ईवीएम की मतगणना प्रारम्भ हो जाएगी। पोस्टल बैलट की गणना के लिए 5 टेबल रिटर्निंग अधिकारी कक्ष में लगाई गई हैं। कुल जारी 5800 पोस्टल बैलट में से 60 प्रतिशत पोस्टल बैलट अब तक प्राप्त हो चुके हैं। 23 मई की सुबह 8 बजे तक प्राप्त डाकमत पत्रों को मतगणना में शामिल किया जाएगा। संसदीय क्षेत्र शहडोल के लिए 916 ईटीपीबीएस जारी किए गए हैं।
बॉक्स: 15 से 23 चरणो में पूर्ण होगी मतगणना, बड़वारा में 21 अन्य विधानसभा क्षेत्रों में 14 टेबल
रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि मतगणना में विधानसभा क्षेत्र बड़वारा में 21 एवं अन्य समस्त 7 विधानसभा क्षेत्रों में 14 टेबल लगेंगी। जयसिंहनगर में 22, जैतपुर में 23, कोतमा में 15, अनूपपुर में 16, पुष्पराजगढ़ में 20, बांधवगढ़ में 20, मानपुर में 23 एवं बड़वारा में ईवीएम मतगणना के 15 चरण होंगे। ईवीएम मतगणना के बाद विधान सभा वार यादृच्छिक रूप से चयनित 5 वीवीपैट मशीन की पर्चियों की एक-एक करके गणना की जाएगी। वीवीपैट की पर्चियों की गणना उपरांत ही अंतिम परिणाम घोषित किए जाएंगे। विजयी प्रत्याशी को रिटर्निंग अधिकारी शहडोल संसदीय क्षेत्र चंद्रमोहन ठाकुर द्वारा अनूपपुर मतगणना परिसर में प्रमाण पत्र वितरित किया जाएगा।
बॉक्स: मतगणना की चरणवार जानकारी की होगी घोषणा
कलेक्टर ने बताया सहायक रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा सम्बंधित विधानसभा क्षेत्रों की एवं रिटर्निंग अधिकारी द्वारा संसदीय क्षेत्र के चरणवार परिणामों की घोषणा की जाएगी एवं उसकी प्रति मीडिया रूम में भी उपलब्ध कराई जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा चार स्थलों इंदिरा तिराहा, रेल्वे स्टेशन, बस स्टेशन एवं सामतपुर तालाब के पास प्रोजेक्टर के माध्यम से मतगणना परिणामों के प्रदर्शन की व्यवस्था की जाएगी। इस दौरान कलेक्टर ने स्पष्ट किया बिना प्राधिकार पत्र के मतगणना केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। एक बार में 3 मीडिया प्रतिनिधि मार्गदर्शकों के साथ मतगणना हॉल में रिटर्निंग अधिकारी द्वारा निर्धारित स्थान तक जा सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो