85 हितग्राहियों को पीएम आवास का मिला लाभ

85 हितग्राहियों को पीएम आवास का मिला लाभ

Shiv Mangal Singh | Updated: 25 Jun 2018, 06:13:44 PM (IST) Anuppur, Madhya Pradesh, India

मुख्यमंत्री शहरी विकास महोत्सव सम्पन्न

अनूपपुर. अनूपपुर के समस्त नगरीय निकायों में प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत मुख्यमंत्री शहरी विकास महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में देश के 4041 शहरों में इंदौर प्रथम तथा भोपाल द्वितीय स्थान पर रहा है। इसी क्रम में अनूपपुर मुख्यालय मे आयोजित शहरी विकास महोत्सव मे मुख्य अतिथि विधायक अनूपपुर रामलाल रौतेल ने कहा कि हर गरीब को पक्का छत का आशियाना दिलाना शासन का लक्ष्य है। प्रधानमंत्री आवास योजना का लक्ष्य हर गरीब के आशियाने के सपने को पूरा करना है। वहीं नपा अध्यक्ष अनूपपुर रामखिलावन राठोर ने कहा कि व्यवस्थित तरीके से कचड़े के प्रबंधन के लिए यह आवश्यक है कि समस्त नागरिक शहर को स्वच्छ बनाने में सक्रिय भूमिका निभाए। कचरा सफाई वाली गाडिय़ों में ही डालें। हर दुकानदार डस्टबिन आवश्य रूप से रखें।
बताया जाता है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों ने धूम धाम के साथ अपने नवनिर्मित आवास मे गृह प्रवेश किया। इसमें नगरपालिका अनूपपुर में 35 हितग्राहियों ने, नगरपालिका कोतमा में 47 हितग्राहियों ने एवं नगरपालिका पसान में 3 हितग्राहियों ने जनप्रतिनिधियों एवं आम जनों की उपस्थित मे पक्के मकानों में प्रवेश कर योजना का लाभ पाया।
------------------
25 लोगों को कराया गया गृह प्रवेश
कोतमा. बेघरो के लिए पीएम आवास योजना के तहत शासन द्वारा घर बनवाया जा रहा है। जिसमें नगरपालिका कोतमा द्वारा 23 जून शनिवार को 25 लोगों का घर गृह प्रवेश कराया गया। इस अवसर पर नपा अध्यक्ष कोतमा, उपाध्यक्ष, सीएमओ सहित पार्षद एंव नगर पालिका स्टाफ उपस्थित रहे।
----------------
पीएम आवास की रकम की चोरी
कोतमाा. नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड 1 फिल्टर प्लांट हाउस रोड के पास निवासी मो. सिराजुद्ीन पिता गुलाम मुस्तफा के सूने घर से अज्ञात चोरों ने 23 जून की रात घर का दरवाजे का कुंदा एंव अलमारी को तोड़ते हुए सोने के गहनो सहित नगदी 40 हजार रूपए चुरा ले गए। 40 हजार रूपए नगद पीएम आवास की राशि थी, उसे भी चोरी कर ले गए। रविवार 24 जून को पीडि़त परिजनों ने कोतमा थाना में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरम्भ कर दी है। गृहस्वामी सिराजुद्ीन के अनुसार घर में ताला लगाकर लहसुई गया था सुबह वापस आया तो दरवाजे का कुंडा टूटा पाया तथा घर के अंदर सामान भी अस्त व्यस्त पडे थे। घर में रखे नगदी सहित सोने का हार१ नग, झुमका वा झाला 2 नग, अंगूठी 3 नग चोरी हो गई। पुलिस ने कुछ संदेहियो से पूछताछ कर रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned